KGF’ वाले यश की अविश्वसनीय कहानी, कैसे बस ड्राइवर का बेटा सुपरस्टार बन गया

KGF’ वाले यश की अविश्वसनीय कहानी, कैसे बस ड्राइवर का बेटा सुपरस्टार बन गया

ब्लॉकबस्टर फिल्म केजीएफ एक्टर यश 36 साल के हो गए हैं। उनका जन्म 8 जनवरी, 1986 को हुआ था। साउथ की कई हिट फिल्मों में काम करने वाले यश की अपकमिंग फिल्म KGF 2 का फैन्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। यश की फिल्म केजीएफ ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया था।

आपको बता दें कि यश करोड़ों की प्रॉपर्टी के मालिक है लेकिन पापा आज भी उनके बस ड्राइवर ही हैं। वैसे, उन्होंने मैसूर में अपनी पढ़ाई पूरी की उसके बाद से उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। यश साधारण परिवार से लेकिन उन्होंने अपनी मेहनत से फिल्म इंडस्ट्री में नाम कमाया। करोड़ों की प्रॉपर्टी के मालिक यश के पिता आज भी बस ड्राइवर का काम करते हैं।

कर्नाटक में जन्मे यश का असली नाम नवीन कुमार गौडा है। उन्होंने टीवी सीरियल नंदा गोकुल से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने 2007 में फिल्म Jambada Hudugi से डेब्यू किया था। हालांकि, इस फिल्म में उनका सेकंड लीड रोल था।

यश ने अपने 14 साल के फिल्मी करियर में 19 फिल्मों में काम किया है। 40 करोड़ की प्रॉपर्टी के मालिक यश के पास बेंगलुरु में 3 करोड़ रुपए का बंगला है। इसके अलावा उनके पास ऑडी क्यू 7 (1 करोड़ रुपए) और रेंज रोवर (80 लाख रुपए) है। यश एक फिल्म के लिए 4 से 5 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं। वे करीब 30 करोड़ की प्रॉपर्टी के मालिक हैं।

बता दें कि करोड़ों की प्रॉपर्टी के मालिक यश के पिता अरुण कुमार बस ड्राइवर है। और आज भी वे इसी प्रोफेशन में हैं। दरअसल, बस ड्राइविंग करते ही अरुण ने बेटे यश को बड़ा किया और उसके सपने को पूरा करने में मदद की। वे इस प्रोफेशन को इसलिए नहीं छोड़ना चाहते क्योंकि इसी काम की वजह से आज उनका बेटा इतना बड़ा एक्टर बन पाया है।बाहुबली फिल्म के डायरेक्टर एसएस राजामौली ने एक इंटरव्यू में बताया था- मुझे ये जानकर हैरानी हुई थी यश के पापा बस ड्राइवर है। न्होंने अपने बेटे के लिए इतना कुछ किया। मेरे लिए वो रियल हीरो हैं।

यश ने एक्ट्रेस राधिका पंडित से लव मैरिज की है। दोनों की पहली मुलाकात टीवी सीरियल नंदा गोकुल में हुई थी। साथ काम करते हुए दोनों में दोस्ती हुई और फिर प्यार हो गया। दोनों ने गोवा में गुपचुप सगाई और बेंगलुरु में शादी की थी। दिलचस्प बात ये कि यश ने अपने शादी के रिसेप्शन में कर्नाटक की पूरी जनता को इन्वाइट किया था। दोनों को दो बच्चे हैं।2017 में यश-राधिका ने मिलकर एक यश मार्ग फाउंडेशन शुरू किया था। ये संस्था जरूरतमंद लोगों की मदद करती है। बता दें कि कर्नाटक के सूखाग्रस्त कोप्पाल जिले में यश ने इसी संस्था के तहत 4 करोड़ रुपए लगाकर झीले बनाई ताकि लोगों को साफ पीने का पानी मिल सके।

उन्होंने कई टीवी शोज में काम किया। इसके बाद यश को डायरेक्टर शशांक की फिल्म Moggina Manasu ऑफर हुई। साल 2008 में आई इस फिल्म में एक्ट्रेस राधिता पंडित के साथ सपोर्टिंग रोल किया था। उनकी पहली सोलो कमर्शियल हिट फिल्म Modalasala थी। इस मूवी के बाद यश ने ‘राजधानी’, ‘किरतका’, ‘लकी’ और ‘जानू’ जैसी फिल्मों में काम किया।

टीवी में और फिल्म में करियर शुरुआत में यश का करियर ठीक-ठाक चल रहा था, लेकिन उनके करियर में चार चांद ‘केजीएफ चैप्टर 1’ ने लगाया। ये उनकी ब्लॉकबस्टर फिल्म है, जिसके लिए उन्हें आज भी लोग याद करते हैं। इसमें उन्होंने राजा कृष्णप्पा बैरया उर्फ रॉकी का किरदार निभाया था। इस फिल्म के बाद से उन्हें प्यार से रॉकी भाई भी कहा जाता है।

Ranjana Pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *