टीवी पर दिल खोलकर हंसने वाली अर्चना पूरन सिंह की जिंदगी हैं दुखों से भरी, जानिए इस अदाकारा के जीवन का अनदेखा सच

टीवी पर दिल खोलकर हंसने वाली अर्चना पूरन सिंह की जिंदगी हैं दुखों से भरी, जानिए इस अदाकारा के जीवन का अनदेखा सच

फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ की मिस ब्रिगैंजा यानी कि अर्चना पूरन सिंह 56 साल की हो चुकीं हैं। बॉलीवुड अदाकारा से कॉमेडी शोज की जज तक का सफर करने वाली अर्चना पूरन सिंह ने अपनी निजी जिंदगी में कई उतार चढ़ाव देखे। लेकिन आज वे अपनी जिंदगी में बहुत खुश हैं। अर्चना ने 1992 में परमीत सेठी से शादी की थी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इससे पहले भी अर्चना की शादी हो चुकी थी? जो उनके जीवन का सबसे बड़ा कड़वा सच है। शादी के कारण अर्चना पूरी तरह से टूट चुकी थी।

किससे हुई है अर्चना की  शादी ?
अर्चना पूरन सिंह के पति परमीत सेठी है । जिनसे उन्होंने साल 1992 में शादी की थी। अर्चना पूरन सिंह के दो बेटे भी है । जिनके नाम आर्यमान और आयुष्मान सेठी है । अर्चना अपने परिवार के साथ मड आइलैंड के लग्जरी घर में रहती है । काफी बहुत कम लोग जानते हैं कि अर्चना की दो शादियां हुई है। पहली शादी टूटने के बाद अर्चना ने दोबारा शादी करने का मन बना लिया था।लेकिन परमीत से मिलने के बाद उनके मन में एक बार फिर से परिवार बसाने का ख्याल आया। दोनों ने अपने रिश्ते को 4 साल दिए और आखिरकार शादी कर ली।

करियर में काफी किया संघर्ष ?
अर्चना ने मॉडलिंग के दिनों में कई टीवी ऐड में काम किया। संघर्ष करते हुए साल 1987 में अर्चना को पहली बॉलीवुड डेब्यू फिल्म जलवा मिली। इस फिल्म में उनके अपोजिट नसीरुद्दीन शाह थे। उनकी पहली फिल्म हिट थी, लेकिन वह निर्देशकों और निर्माताओं को अपने अभिनय से रिझाने में कामयाब नहीं रह पाई।इसके बाद अर्चना को बी-ग्रेड फिल्मों के ऑफर मिले जिसे अर्चना ने नहीं स्वीकारा। उन्होंने सपोर्टिंग अदाकारा का दर्जा हासिल करते हुए ए-ग्रेड की फिल्मों में काम करना जारी रखा।फिल्मों में काम करते करते अर्चना को बड़ी फिल्मों के ऑफर मिलने लगे। वक्त बदला और उनके हीरोइन के जैसे ही किरदार प्ले करने का मौका मिलने लगा।

टीवी में छाई अर्चना
अर्चना ने अपने टीवी करियर की शुरुआत साल 1993 में ज़ीटीव के शो वाह क्या सीन है से की थी। उनका यह शो उस साल सुपरहिट शो साबित हुआ था इसके बाद उन्होंने जाने भी दो पारो, श्रीमान -श्रीमती शोज़ भी किये। अर्चना ने एक सेलिब्रिटी चैट शो भी होस्ट किया। साल 2005 में अर्चना डांसिंग बेस्ड रियलिटी शो नाच बलिए में अपने पति परमीट सेठी के साथ बतौर प्रतिभागी हिस्सा ले चुकी हैं। 2006 में उन्होंने और उनके पति परमीत ने डांसिंग बेस्ड रियलिटी शो झलक दिखला जा को होस्ट भी किया था। उन्होंने सोनी के शो कॉमेडी नाइट्स सर्कस में बतौर जज भी नज़र आ चुकी हैं। अर्चना टीवी शो ‘द कपिल शर्मा शो’ की जज भी है।

Chandan Pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *