रेणुका पंवार ये नाम हरियाणवी सिंगिंग इंडस्ट्री में इन दिनों खूब छाया हुआ है। सपना चौधरी के बाद रेणुका ने वो रफ्तार पकड़ ली है जो हरियाणवी म्यूजिक की नब्ज को पहचानती है। रेणुका की यदि बात करें तो वो बागपत के छोटे से गांव से हैं ।

अपनी आवाज से उन्होंने 18 साल की उम्र में ही खूब प्रसिद्धी हासिल कर ली थी। फैन्स उन्हें ‘हरियाणवी’ क्वीन के नाम से भी जानते हैं । रेणुका पंवार ने कई सुपरहिट गाने दिए हैं. रेणुका पंवार का ’52 गज का दामन  सॉन्ग यूट्यूब पर एक अरब का आंकड़ा पार कर चुका है । रेणुका पंवार के गाने 52 गज का दामन ने सोशल मीडिया पर खूब हंगामा मचाया था। वेडिंग सीजन में ये गाना डीजे की शान बना हुआ है।

 

वहीं रेणुका पंवार इन दिनों अपने एक और गाने से धूम मचा रहीं हैं। दूसरे गाने का नाम ‘छन छन’ है । इस गाने को रेणुका पंवार, केडी और एके जट्टी पर फिल्माया गया है।

इस गाने को तीन ही दिनों में करीब 10 लाख व्यूज मिल गए थे। हरियाणवी म्यूजिक को पसंद करने वाले इसे शेयर भी कर रहे हैं। रेणुका अभी तक 52 गज का दामन से लेकर चटक-मटक और हरियाणवीं बीट जैसे हिट गाने दे चुकी हैं।

सपना चौधरी को मानती है आइडल

हरियाणा में सपना चौधरी की अपनी अलग ही धाक है। सपना के गाने और उनके परफॉर्मेंस के लोग दीवाने हैं। वहीं इन दिनों उभरती हुई कलाकार रेणुका पंवार को सपना का प्रतिद्वंदी माना जा रहा है।

लेकिन ये कम ही लोग जानते हैं कि रेणुका की आइडल खुद सपना चौधरी ही हैं। ऐसे में दोनों के बीच मुकाबले की बात ही नहीं है।सपना चौधरी ने अपने गाने चटक-मटक में रेणुका पंवार को भी कास्ट किया था। आज का युवा वर्ग इनके गानों का दीवाना है। आने वाले समय में आपको रेणुका के और भी धांसू सॉन्ग्स सुनने को मिलेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *