सांप ने प्रेमिका समझकर किया शख्स का पीछा, नजारा कैमरे में हुआ कैद,वीडियो वायरल

सांप ने प्रेमिका समझकर किया शख्स का पीछा, नजारा कैमरे में हुआ कैद,वीडियो वायरल

क्या सांप किसी इंसान को प्यार कर सकते हैं। आपका कहना होगा ये सिर्फ किस्से और कहानियों में ही मुमकिन है। लेकिन ये सच है।ऑस्ट्रेलिया में समुद्री सांप इंसानों को अपनी गर्लफ्रेंड समझते हैं। यही वजह कि कई गोताखोर समुद्री सांपों के काटने का शिकार बनते हैं। हालांकि इनमे जहर नहीं होता लेकिन अपनी चाहत नहीं पूरा होने पर ये सांप ऐसा करते हैं। हाल ही में सोशल मीडिया में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।जिसमे एक शख्स के पैडल बोट पर एक सांप तेजी से आता है। कुछ देर अपना सिर उसके बोट में रखता है और फिर लौट जाता है। इस शख्स ने इस पूरे वाक्ये को अपने मोबाइल में शूट किया ।

जिस शख्स ने इस वीडियो को बनाया है उसका नाम ब्रोडी मॉस है, जो पेशे से एक यूट्यूबर हैं। मॉस ने सांप का वीडियो भी शेयर किया है। वीडियो में पैडल बोर्डिंग के दौरान ही यह समुद्री सांप तैरता हुआ तेजी से आता है, कुछ देर मॉस के पैडल बोर्ड पर सिर रखता है और फिर वापस लौट जाता है। इसे देखकर मॉस हैरान रह गए।

मॉस वीडियो में बोलते सुनाई दे रहे हैं कि सांप सीधे उनकी ओर आ रहा है, यह कितना डरावना है। वह बताते हैं कि समुद्री सांप उनकी ओर आता है जबकि आमतौर पर ये इंसानों से दूर रहना पसंद करते हैं। लेकिन रिसर्च में खुलासा हुआ है कि समुद्री सांप अपने प्रजनन काल में काफी आक्रमक होत हैं । पार्टनर नहीं मिलने से ये इंसानों के करीब आते हैं और उनके कमर से लिपटकर उन्हें काट भी लेते हैं।

Chandan Pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *