फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है सिंगर शान की कहानी, पत्नी की खूबसूरती ऐसी है की…

फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है सिंगर शान की कहानी, पत्नी की खूबसूरती ऐसी है की…

बॉलीवुड के सिंगर शान ने अपनी आवाज से अलग ही मुकाम हासिल किया हुआ है। शान 49 साल के हो चुके हैं। शान की सिंगिंग से लेकर उनकी शादी तक उनकी कहानी किसी फिल्मी पर्दे पर प्रदर्शित होने वाली फिल्म से कम नहीं हैं। शान ने 21 साल पहले अपनी फ्रेंड राधिका से शादी की थी। लेकिन बहोत कम लोग ये जानते हैं कि राधिका को प्रपोज करने से लेकर उनसे शादी करने तक शान के लिए राह आसान ना थी। भले ही वो कामयाब सिंगर थे लेकिन राधिका से शादी करने का ख्याल आते ही उनके पसीने छूट जाते थे।

कैसे हुई शान की राधिका से मुलाकात और शादी ?



शान उर्फ शांतनु मुखर्जी का जन्म 30 सितंबर, 1972 को मध्य प्रदेश के खंडवा में हुआ । शान ने 17 साल की उम्र में ही गाना शुरू कर दिया था । शान औऱ राधिका कॉलेज फ्रेंड्स थे। लिहाजा जब वो सिंगिंग करते थे तभी ये तय कर लिया था कि सफल होने के बाद वो राधिका को ही अपनी जीवन संगिनी बनाएंगे। आखिरकार वो दिन आ ही गया जब शान ने अपने दिल की बात को जुबां पर लाने का मन बनाया। राधिका को जब शान ने पहली बार देखा तो वो 24 साल के थे। जबकि राधिका 18 साल की।

प्रपोजल से पिघल गया राधिका का दिल



राधिका को प्रपोज करने के लिए शान ने फिल्मी तरीका ही अपनाया। शान ने अपनी पत्नी राधिका को घुटनों के बल बैठकर बेहद रोमांटिक अंदाज में शादी के लिए प्रपोज किया था। शान शुरू से ही थोड़े शर्मीले स्वाभाव के रहे है इसी वजह से उन्होंने राधिका को प्रपोज़ करने में समय लगाया था। शान के इस अंदाज को देखकर राधिका मना नहीं कर सकीं। शान ने अपने घुटनों के बल बैठकर राधिका से कहा- “ये समंदर, ये आसमां और ये हवाएं गवाह हैं, मैं तुमसे पूछता हूं- क्या तुम मुझसे शादी करोगी?”राधिका ने बताया था कि शान के मुंह से इतने रोमांटिक शब्द सुनकर तो उन्हें लगा कि वो कोई सपना देख रहीं हैं। राधिका ने शान प्रपोजल झट से एक्सेप्ट कर लिया।

लेकिन कहानी में आने वाला था बड़ा ट्वीस्ट



शान का प्रपोजल तो राधिका ने एक्सेप्ट कर लिया। लेकिन राधिका के माता-पिता को एक्सेप्ट करना थोड़ा मुश्किल भरा था। क्योंकि राधिका तो शान से वाकिफ थीं लेकिन उनके माता-पिता नहीं। राधिका के मुताबिक पैरेंट्स से मिलने के लिए शान को जब टाइम मिला तो वो अजीब कपड़े पहनकर पहुंचे। शान ने सिल्वर कलर की पैंट और अजीब शर्ट पहनीं थीं। शान का पहनावा देखकर राधिका खुद की हंसी नहीं रोक पाईं। वो जानती थी कि क्या होने वाला है। लिहाजा वो शांत थी। जैसे ही राधिका के पिता ने शान को देखा तो उनके मुंह खुला का खुला रह गया। शान के जाने के बाद उन्होंने अपनी बेटी से पूछा कि तुम इसी कलाबाज से शादी करना चाहती हो। लेकिन एक खास चीज जो उनके पिता को छू गई वो थी शान का सरल व्यवहार और प्यारी सी स्माइल। बस फिर क्या था बेटी की खुशी देखकर पैरेंट्स ने भी हां कर दी।

शान का सफर

सिंगर शान ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में हिट गाने गाए हैं और उनके कई गाने सुपरहिट हैं । उन्होंने ‘निकम्मा किया इस दिल ने..’, ये हवाएं..’, ‘कोई कहे कहता रहे..’, ‘कुछ तो हुआ है मेरे इस दिल को..’, ‘चांद सिफारिश जो करता हमारी..’ सहित कई गानों को अपनी आवाज से यादगार बनाया है ।

Chandan Pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *