MA इंग्लिश चायवाली की दुकान पर लगता है ग्राहकों का मेला, जानिए क्यों फेमस हुई ये टी शॉप ?

MA इंग्लिश चायवाली की दुकान पर लगता है ग्राहकों का मेला, जानिए क्यों फेमस हुई ये टी शॉप ?

कोई भी काम छोटा नहीं होता है। बस उसे समझने और उसे करने का जज्बा अपने अंदर होना चाहिए ।पश्चिम बंगाल की एक ग्रेजुएट लड़की ने वो कर दिखाया है। जिसे देखने के बाद उन लोगों को सीख मिलेगी जो ये सोचते हैं कि किसी भी काम को करने के लिए किस्मत या फिर ज्यादा पुंजी का होना बेहद जरुरी है। दरअसल पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के हाबरा रेलवे स्टेशन के बाहर इन दिनों ‘एमए इंग्लिश चायवाली’ दुकान आकर्षण का केंद्र बनी हुई है, जिसे एक लड़की चलाती है। इस लड़की का नाम टुकटुकी दास है। नौकरी नहीं मिलने पर एमए पास टुकटुकी ने चाय की खोली है।

टुकटुकी ने इंग्लिश में एमए किया है, लेकिन बहुत कोशिश करने के बाद भी जब उसे नौकरी नहीं मिली तो उसने ‘एमए इंग्लिश चायवाली’ के नाम से हाबरा रेलवे स्टेशन के बाहर चाय की दुकान खोल ली। उसकी दुकान के आकर्षक नाम के कारण वह बहुत लोकप्रिय हो गई।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Tuktuki Das (@tuktuki_chaiwali)

टुकटुकी एक बेहद साधारण परिवार से आती है। उसके पिता वैन ड्राइवर हैं और उसकी मां की एक छोटी सी किराना दुकान चलाती हैं। शुरुआत में टुकटुकी के चाय दुकान खोलने के फैसले पर उसके माता-पिता ने नाखुशी जताई। उन्होंने कहा कि इससे उसे कुछ हासिल नहीं होगा और लोग मजाक उड़ाएंगे। लेकिन बाद में उन्होंने समर्थन किया। टुकटुकी को ‘एमबीए चायवाला’ से इस दुकान को खोलने का आइडिया आया। उसने अपने फैसले पर अमल करना शुरू किया और 1 नवंबर, 2021 ‘एमए इंग्लिश चायवाली’ के नाम से दुकान खोली । वीडियो वायरल होने के बाद से लोग दूर-दूर से टुकटुकी की दुकान देखने आते हैं।

टुकटुकी माने तो घर की आर्थिक हालत पहले से ही अच्छी नहीं थी। इसके बाद टुकटुकी ने पढ़ाई करने की ठानी। टुकटुकी ने देखा कि लोग इंग्लिश के प्रति ज्यादा रुझान दिखाते हैं लिहाजा उसने इंग्लिश में अपना ग्रैजुएशन पूरा किया। लेकिन टुकटुकी को इंग्लिश में ग्रैज्यूएशन करने के बाद भी नौकरी नहीं लगी। अब टुकटुकी के सामने दो समस्या थी एक तो नौकरी की और दूसरी ग्रैज्यूएशन में जो भी खर्च हुआ है उसे फिर से कमाने की ।लिहाजा उसने यू-ट्यूब में वीडियोज देखे।

 

टुकटुकी को एमबीए चायवाला का कॉन्सेप्ट अच्छा लगा। इसके बाद तो टुकटुकी ने भी अपनी डिग्री के साथ अपने पेशे को जोड़ा और बन गई इंग्लिश चायवाली। चाय बेचने के अलावा टुकटुकी अपना यू-ट्यूब चैनल भी चलाती हैं।जिसकी वजह से वो काफी फेमस हैं।

Chandan Pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *