कपूर खानदान की ये 8 बहुएँ हमेशा मीडिया और लाइमलाइट से रही कोसो दूर ,देखें इनकी एक खास झलक

कपूर खानदान की ये 8 बहुएँ हमेशा मीडिया और लाइमलाइट से रही कोसो दूर ,देखें इनकी एक खास झलक

बॉलीवुड के कुछ सबसे चर्चित और चर्चित परिवारों की बात करें तो उनमें कपूर खानदान का नाम जरूर नजर आता है. कपूर परिवार ने बॉलीवुड को कई सितारे दिए हैं। लेकिन आज के अपने इस पोस्ट के जरिए हम आपको कपूर खानदान की कुछ ऐसी बातों से रूबरू कराने जा रहे हैं, जिनके बारे में आपने शायद ही पहले सुना होगा…

रामसरणी मेहरा कपूर

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम रामसरानी मेहरा कपूर का है जो पृथ्वीराज कपूर की पत्नी थीं। हालांकि उन्हें अपने नाम से ज्यादा लोकप्रियता कभी नहीं मिली और ज्यादातर उन्हें केवल पृथ्वीराज कपूर की पत्नी के रूप में ही जाना जाता था। जानकारी के लिए बता दें की साल 1923 में उन्होंने पृथ्वीराज कपूर से शादी की थी।

कृष्णा मल्होत्रा ​​कपूर

कृष्णा मल्होत्रा ​​कपूर कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता राज कपूर की पत्नी थीं। कृष्णा मल्होत्रा ​​कपूर की बात करें तो वह कुल 5 बच्चों की मां थीं, जिनमें उनके तीन बेटे रणधीर कपूर, राजीव कपूर और ऋषि कपूर और दो बेटियां रीमा जैन और रितु नंदा शामिल हैं।

आरती सबरवाल

आरती सभरवाल अभिनेता राज कपूर के बेटे राजीव कपूर की पत्नी थीं जिनसे उन्होंने 2003 में शादी की थी। लेकिन 2 साल बाद ही राजीव कपूर और आरती सभरवाल अलग हो गए। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि आरती एक आर्किटेक्ट और फैशन डिजाइनर हैं।

शीना  सिप्पी

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शशि कपूर के बेटे कुणाल कपूर की शादी शीना सिप्पी से हुई थी, जो बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक रमेश सिप्पी की बेटी हैं। जानकारी के लिए बता दें की शीना सिप्पी एक सफल फोटोग्राफर भी रह चुकी हैं जिन्होंने अपने काम से काफी नाम कमाया है.

लॉर्ना टार्लिंग कपूर

लॉर्ना टार्लिंग कपूर अभिनेता करण कपूर की पहली पत्नी थीं। करण कपूर की बात करें तो वह एक्टिंग के अलावा लंदन में एक फोटोग्राफी कंपनी भी चलाते हैं। वहीं अगर लोर्ना तर्लिंग कपूर की बात करें तो वह पहले एक मॉडल हुआ करती थीं, जिसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है।

जैनिफर कंडिल

जैनिफर कंडिल कोई और नहीं बल्कि अपने दौर के बेहद मशहूर और सफल अभिनेता शशि कपूर की पत्नी थीं। शशि कपूर और जेनिफर केंडल ने साल 1958 में एक दूसरे से शादी की थी। इसके अलावा अगर जेनिफर के करियर की बात करें तो वह पेशे से थिएटर आर्टिस्ट हैं और दोनों की मुलाकात भी काम के दौरान हुई थी।

नीला देवी कपूर

नीला देवी कपूर बॉलीवुड अभिनेता शम्मी कपूर की दूसरी पत्नी थीं। अभिनेता शम्मी कपूर ने अभिनेत्री गीता बाली के साथ अपनी पहली शादी की थी, लेकिन वह रिश्ता विफल होने के बाद, उन्होंने नीला देवी कपूर से शादी की।

प्रीति कपूर

प्रीति कपूर भी अभिनेता शम्मी कपूर के परिवार से ताल्लुक रखती हैं। आपको बता दें कि प्रीति कपूर अभिनेता शशि कपूर की बहू लगती हैं, जिनकी शादी शम्मी कपूर के बेटे आदित्य राज कपूर से हुई है। आपको बता दें कि प्रीति कपूर अपने पति आदित्य की तरह ज्यादातर लाइमलाइट से दूर रहती हैं।

 

Ranjana Pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *