दुष्कर्म का आरोप के बाद बर्बाद हो गया था इन 7 अभिनेताओं का करियर – अब जी रहे हैं ऐसी जिंदगी

दुष्कर्म का आरोप के बाद बर्बाद हो गया था  इन 7  अभिनेताओं का करियर – अब जी रहे हैं ऐसी जिंदगी
बॉलीवुड में कई कलाकार ऐसे हैं जिन्होंने अपने ही हाथों अपना करियर बर्बाद कर लिया। इन सितारों को दर्शकों का तो प्यार मिला लेकिन अपनी खुद एक गलती के कारण कई सितारे बॉलीवुड में ऐसे भी रहे जो सीधा अर्श से फर्श पर आ गए। आज हमारे इस आर्टिकल में हम आपको उन कलाकारों के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने रातों-रात अपनी एक गलती की वजह से अपने हाथों अपना करियर बर्बाद कर लिया। चलिए देखते हैं इस लिस्ट में कौन-कौन शामिल है।

शाइनी आहूजा

शाइनी आहूजा पर उनकी 20 साल की नौकरानी का रेप करने का आरोप लगा था। नौकरानी ने अपनी शिकायत में कहा था ‘शाइनी ने उनका रेप करने के बाद उन्हें करीबन 2 घंटे तक एक कमरे में भी बंद कर दिया था, साथ ही धमकी भी दी थी कि अगर वो किसी को बताती हैं तो वह उन्हें जान से मार देंगी।’ रेप के आरोप में शाइनी को 7 साल की सजा हुई थी। साथ ही उनका फिल्मी करियर भी पूरी तरह से बर्बाद हो गया था।

इंदर कुमार

सलमान खान संग काम कर चुके एक्टर इंदर कुमार का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। इंदर पर 23 साल की महिला का रेप करने का आरोप लगा था। जिसके बाद तुरंत पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। एक्टर पर भारतीय दंड संहिता की धारा 376, 324 और 506 के आरोपों के तहत मामला दर्ज किया गया था।

ओम पुरी

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर ओम पुरी भी इस तरह के आरोपों से अछूते नहीं रहे थे। उनपर नंदिता पुरी के साथ हिंसा करने का तो आरोप था ही, साथ ही एक्टर पर नौकरानी के साथ दुष्कर्म करने के भी इल्जाम लगे थे।

आदित्य पंचोली

आदित्य पंचोली का विवादों से पुराना ही नाता है। आदित्य पंचोली पर 15 साल की लड़की का बलात्कार करने का आरोप लगा था। दरअसल, पीड़िता आदित्य की एक्स गर्लफ्रेंड पूजा बेदी के घर में काम करती थी। रेप का आरोप लगने के बाद पूजा बेदी ने उनसे रिश्ता तोड़ लिया था।

अमन वर्मा

बड़े पर्दे और छोटे पर्दे के मशूहर एक्टर अमन वर्मा एक कास्टिंग काउट स्टिंग ऑपरेशन में पकड़े गए थे। अमन करियर में आगे बढ़ाने के लिए लड़की से सेक्सुअल फेवर मांग रहे थे। इस वीडियो को 2005 में टीवी न्यूज़ चैनल पर दिखाया भी गया था।

राजेश खन्ना

बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना पर उनकी लिव-इन पार्टनर अनीता अडवानी ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। एक्ट्रेस का कहना था कि उस वक्त वह नाबालिग थीं।

आलोक नाथ

टीवी जगत के मशहूर कलाकार अलोक नाथ ने वैसे तो अपनी एक संस्कारित छवि बनाई हुई है।  टीवी सीरियल में देख कर तो यही लगता था कि वो असल ज़िन्दगी में बहुत संस्कारिक होंगे लेकिन ऐसा था नहीं। अलोक नाथ के ऊपर उनके साथ काम करने वाली नवनीत निशान ने अलोक नाथ पर कई दिनों तक उनपर सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाया था।

जितेंद्र

मशहूर अदाकार जितेंद्र बॉलीवुड में किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं।  उनकी छवि तो तब खराब हुई जब उनकी ममेरी बहन ने उनके ऊपर दुष्कर्म का आरोप लगाया था। जितेंद्र पर आरोप था कि शराब के नशे में उन्होंने अपनी ममेरी बहन के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया था।

नाना पाटेकर

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता नाना पाटेकर भी इन आरोपों से बचे नहीं हैं।  अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने उन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। साल 2018 में उनके खिलाफ इस मामले को लेकर केस दर्ज किया गया था।

Shilpi Soni

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *