इन 5 एक्ट्रेसेस ने खुद को किया फैट टू फिट, ट्रांसफॉर्मेशन की तस्वीरें देख फैंस हुए हैरान

इन 5 एक्ट्रेसेस ने खुद को किया फैट टू फिट, ट्रांसफॉर्मेशन की तस्वीरें देख फैंस हुए हैरान

फिल्म इंडस्ट्री की अभिनेत्रियों को कई महिलायें अपना आदर्श मानती हैं। एक्ट्रेसेस के सेक्सी फिगर को देख हर कोई इनका फैन बन जाता हैं, लेकिन क्या आपको पता हैं स्लिम दिखने वाली ये एक्ट्रेसेस शुरू से ही ऐसी नहीं थी। कहा जाता हैं कि फिल्मों में सफलता पाने के लिए ना सिर्फ अच्छी एक्टिंग बल्कि शानदार लुक्स और फिट बॉडी की भी ज़रुरत पड़ती हैं। कई ऐसी हसीनाएं हैं जो शुरुआत में अपने बढे हुए वजन से परेशान थी लेकिन बाद में इन्होंने  फैट टू फिट की जर्नी पूरी की। इनके ट्रांसफॉर्मेशन को देख हर कोई दंग रह गया।

आलिया भट्ट

 

आलिया भट्ट कुछ समय पहले बेहद मोटी थी। काफी मेहनत करने के बाद अब आलिया, ग्लैमरस आलिया बन गयी हैं। फिल्मों में आने के लिए उन्होंने तीन महीने में 16 किलो वजन कम किया था। ऑल्टीट्यूड ट्रेनिंग, बीच रनिंग, स्विमिंग, किक बॉक्सिंग, वेट्स और सर्किट ट्रेनिंग की। इसके अलावा बेसिक वर्कऑउट्स जैसे ट्रेडमिल, डम्बल, पुशअप्स, बाइसेप्स आदि भी किया।

सारा अली खान

बॉलीवुड की यंग जेनरेशन की स्टार सारा अली खान ने अपनी एक्टिंग से सबका दिल जीत लिया है लेकिन एक वक्त था जब सारा का वजन उनके लिए सबसे बड़ी परेशानी बन गया था। एक इंटरव्यू में खुद सारा ने इस बात का खुलासा किया था कि कुछ हार्मोनल दिक्कतों के कारण उनका वजन बहुत बढ़ गया था। अपनी रेगुलर जिम रूटीन और diet के साथ सारा ने अपने बढ़े हुए वजन को अलविदा कह दिया।

सोनाक्षी सिन्हा

सोनाक्षी सिन्हा का वजन फिल्मों में आने से पहले 90 किलो हुआ करता था। लेकिन ‘दबंग’ फिल्म में आने के लिए उन्होंने काफी workout किया। आज वह अपनी खूबसूरती से काफी लोगों का दिल जीत चुकी है। शुरुआती दौर में उन्होंने कार्डियो, वेट ट्रेनिंग और स्पिनिंग जैसी एक्सरसाइज को अपनाया। इससे शुरुआती एक महीने में ही चार किलो वजन घटाया और फिर लॉन टेनिस को अपने वर्कआउट में शामिल किया। कड़ी मेहनत और एक्सरसाइज से सोनक्षी ने यह ग्लैमरस लुक पाया है। अब सोनाक्षी काफी फिट नजर आती हैं और वह लगातार अपनी फिटनेस पर काम कर रही हैं।

भूमि पेडनेकर

भूमि पेडनेकर को लोग भले ही उनके नाम से नहीं जानते लेकिन आयुष्‍मान खुराना के साथ पिछले दिनों आई फिल्‍म ‘दम लगा के हईशा’ का नाम शायद सभी को याद हो। इस फिल्‍म का नाम सुनते ही आपके मन में एक मोटी लड़की छवि आती है। लेकिन ये बीते दिनों की बात हो गई, फिल्म ‘टॉइलट एक प्रेम कथा’ की अभिनेत्री यानि भूमि पेडनेकर की काया पतली और छरहरी हो गई है।

सोनम कपूर

Pin on Diet

अनिल कपूर की बेटी सोनम की गिनती बॉलीवुड की सेक्‍सी स्लिम एक्‍ट्रेस में होती है। लेकिन कुछ सालों पहले खूबसूरत सोनम बहुत मोटी थी। सोनम ने अपना वजन पॉवर योग, कार्डियो और कथक डांस करके 30 किलो तक कम किया है। सोनम इन दिनों न सिर्फ बॉलीवुड की सबसे fit एक्ट्रेस है, बल्कि वह बॉलीवुड में fashion diva के नाम से भी जानी जाती हैं।

परिणीति चोपड़ा

2012 में परिणीति ने बॉलीवुड में कदम रखा और बहुत ही कम समय में अपना नाम बना लिया। बढ़िया एक्टिंग स्किल्स के बावजूद परिणीति को उनका वजन हमेशा परेशान करता था। अपने इसी वज़न को कम करने के लिए परिणीति एक साल का ब्रेक लिया और जब वह लौटी हैं, तो पूरी तरह से बदल गई। उनके वजन कम करने के लिए वर्कआउट्स में रनिंग, मेडिटेशन, योगा, स्विमिंग, घुड़सवारी, ट्रेडमिल, डांस, कार्डियो और दूसरी एक्‍सरसाइज शामिल है।

 

Shilpi Soni

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *