बॉलीवुड की रंगीन दुनिया का अंडरवर्ल्ड से बहुत पुराना रिश्ता रहा है, फिर चाहे वह किसी बॉलीवुड सुपरस्टार को अंडरवर्ल्ड से धमकी मिलना हो या किसी अभिनेत्री का किसी अंडरवर्ल्ड डॉन से प्यार।

कई अभिनेत्रियों ने अपना में पड़कर अपना कॅरियर तक खत्म कर लिया। आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका अंडरवर्ल्ड डॉन से अफेयर रह चुका है।

मन्दाकिनी

‘राम तेरी गंगा मैली’ फिल्म से राज कपूर जैसे निर्देशक के साथ शुरुआत करने के बाद मन्दाकिनी सफलता की सीढ़ियां चढ़ सकती थीं लेकिन दाऊद इब्राहिम के साथ नजदीकियों ने सब गड़बड़ कर दिया। बॉलीवुड की बोल्ड अभिनेत्रियों में शुमार रहीं अभिनेत्री मन्दाकिनी का नाम भी दाउद इब्राहिम के साथ जुड़ा था। वे दोनों एक मैच साथ में देखते हुए क्लिक हुए थे। यूँ तो मन्दाकिनी ने अफेयर से मना किया पर दोनों के अफेयर ने काफी सुर्खियां बटोरीं थीं। कहा जाता है कि दाऊद के कारण ही मन्दाकिनी को फिल्में मिलती थीं लेकिन जब उन दोनों के अफेयर की बात सामने आने लगी तो लोगों ने धीरे धीरे मन्दाकिनी से दूरी बनाना शुरू कर दिया और फिर वो फिल्मों से गायब ही हो गयीं। कहते हैं दाऊद ने उनसे शादी भी की थी पर उनका तलाक हो गया था।

 

मोनिका बेदी

अभिनेत्री मोनिका बेदी का अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम के साथ अफेयर था। मोनिका भी इक्का दुक्का फिल्मों में नजर आयी थीं और कहते हैं कि सलेम मोनिका को काफी प्रमोट करता था। लेकिन जब आतंकी गतिविधियों के मामले में सलेम पकड़ा गया तो अबू सलेम के साथ मोनिका को भी जाना पड़ा था। अबू सलेम आज भी जेल में ही है लेकिन मोनिका कुछ साल सजा काट कर छूट गई थीं। मोनिका ने जेल से बाहर आने के बाद ‘बिग बॉस’ में भी भाग लिया था जिससे उन्हें फिर से काम मिलने लगे पर इक्का दुक्का सीरियल के बाद वो भी गायब हो गयीं।

ममता कुलकर्णी

फिल्म इंडस्ट्री में ममता कुलकर्णी का नाम बोल्ड अभिनेत्री की सूचि में शामिल था। ममला कुलकर्णी अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के साथ संबंधों को लेकर काफी चर्चा में रहीं और इसी सम्बन्ध के कारण वो धीरे धीरे फिल्म इंडस्ट्री से बाहर भी हो गयीं क्योंकि सभी लोग ऐसा कहते थे कि छोटा राजन के कहने पर ही ममता को काम मिलता था जो धीरे धीरे बंद हो गया। ममता एक बार ड्रग्स के साथ पोलिस द्वारा पकड़ी जा चुकी हैं और अब गुमनामी की जिंदगी गुजार रही हैं।

अनीता अयूब

बॉलीवुड अभिनेत्री अनीता अयूब मूलतः पाकिस्तानी थीं जिनका नाम अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ जुड़ा था। बॉलीवुड में उन्होंने देव आनंद के निर्देशनमें बानी एक-दो फिल्मों में भी काम किया हुआ है। दाऊद और अनीता के अफेयर के काफी चर्चे रहे थे। ऐसा कहा जाता है कि दाऊद ने फिल्म निर्माता जावेद सिद्दीकी को इसलिए मौत के घाट उतार दिया था क्योंकि जावेद ने अनीता अयूब को अपनी फिल्म में कास्ट करने से मना कर दिया था। अब वो फिल्मों से दूर न्यूयॉर्क में अपने बेटे के साथ सेटल हो चुकी हैं।

सोना

अभिनेत्री सोना का अंडरवर्ल्ड के खतरनाक डॉन हाजी मस्तान के साथ अफेयर रहा था। सोना को मधुबाला की हमशक्ल भी कहा जाता था। कहते हैं कि सोना को अपना जीवनसाथी बनाने और उसे सारे ऐशो आराम देने केलिए ही हाजी मस्तान ने अंडरवर्ल्ड की राह पकड़ ली थी। फिल्म ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ इनकी लव स्टोरी पर ही बनी थी। क्या आप जानते हैं कि दाऊद इब्राहिम से पहले अंडरवर्ल्ड जगत में हाजी मस्तान का नाम चलता था

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *