बचपन में ही अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा चुके हैं ये बॉलीवुड स्टार्स

बचपन में ही अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा चुके हैं ये बॉलीवुड स्टार्स

बचपन के दिन बेहद खास होते हैं क्योकि इन दिनों की यादें सदाबहार होती हैं। ये वक्त ऐसा होता है जब बच्चों को खेलने से फुरसत नहीं होती। लेकिन बॉलीवुड में कुछ एक्टर्स ऐसे भी हैं जिन्होंने बचपन से ही अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीत लिया। सिर्फ इतना ही नहीं, बचपन में फिल्में करने के बाद भी वह नहीं रुके उम्र बढ़ने के साथ उन्होंने हर तरह की फिल्में भी की और बॉलीवुड पर राज करने लगे। चलिए चिल्ड्रन्स डे के मौके पर जानिए उन एक्टर्स के बारे में जिन्होंने छोटी उम्र से ही फिल्मों में दस्तक दे दी थी।

श्रीदेवी

दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी ने महज 4 साल की उम्र से ही एक्टिंग की दुनिया में कदम रख दिया था। श्रीदेवी 1967  में आई तमिल फिल्म “कंधन” में बाल कलाकार के रुप में काम किया 1970 में श्रीदेवी नें “मा नन्ना निर्दोशी” से तेलुगू डेब्यू किया था। बॉलीवुड में डेब्यू की बात करें तो “रानी मेरा नाम” फिल्म से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट श्रीदेवी ने काम किया था।

रेखा

रेखा ने एक साल की उम्र से ही बॉलीवुड की दुनिया में कदम रख दिया था। तेलुगू फिल्म “इत्तु गुट्टू” में वह पहली बार दिखाई दी थीं। जिसके बाद वो साल 1966 की “रंगूली रत्लम” नामक फिल्म ने नजर आई थी।

ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन ने बतौर बाल कलाकार आशा, आप के दीवाने और भगवान दादा जैसी फिल्मों से अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाया था।

कमल हासन

कमल हासन ने अपने करियर की शुरुआत 4 साल की उम्र में “कलाथुर कनम्मा” फिल्म में काम किया था। कमल हासन को इस फिल्म के लिए राष्ट्रपति अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था।

उर्मिला मातोंडकर

उर्मिला ने 1980 में आई मराठी फिल्म “जाकूल” में पहली बार बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया था। जिसके बाद वह फिल्म कलयुग, मासूम, भावना, सुर संगम, डकैत, बड़े घर की बेटी जैसी कई फिल्मों में बचपन में ही एक्टिंग कर चुकीं थीं।

आलिया भट्ट

आलिया ने भी बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया था। वह पहली बार 1999 में रिलीज हुई फिल्म ‘संघर्ष’ में काम कर चुंकी हैं। इस फिल्म में अक्षय कुमार, प्रीति जिंटा मुख्य भूमिका में थे।

 

Shilpi Soni

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *