इन चमत्कारी रत्नों पर भरोसा करते हैं ये बॉलीवुड स्टार्स

इन चमत्कारी रत्नों पर भरोसा करते हैं ये बॉलीवुड स्टार्स

हम सबकी लाइफ में उतार-चढ़ाव आते हैं। जिससे निपटने के लिए कई लोग वैदिक ज्‍योतिष काफी मददगार मानते हैं। कुंडली में कमजोर ग्रहों के शुभ प्रभाव पाने और उन्हें मजबूत करने के लिए के लिए रत्‍न धारण करते हैं।

आप भी शायद कोई रत्न पहनते होंगे या लोगों को पहने देखा होगा। वहीं, बॉलीवुड के कई जाने माने सितारे भी इन रत्नों पर विश्वास करते हैं। ऐसे में आज हम आपको बताते हैं कि आपके चहेते स‌ितारे कौन सा रत्न धारण करते हैं।

अमिताभ बच्चन: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और उनका परिवार भी ज्योतिष में विश्वास रखता है। एक समय था जब ये लगने लगा था कि अमिताभ बच्चन के करीयर का खत्म हो जाएगा। जिसके बाद साल 2000 में उन्होंने अपनी उंगली में नीलम पहनना शुरू किया और इसी साल उन्हें ‘कौन बनेगा करोड़पति’ होस्ट करने का ऑफर मिला। इस टीवी गेम शो ने बिग बी के करियर को किस तरह फिर से उठा दिया बताने की जरूरत नहीं है। बिग बी की किस्मत तो नीलम ने संवार दी।

ऐश्वर्या राय बच्चन: बच्चन परिवार की बहू ऐश्वर्या ने भी अपने हाथों में नीलम रत्न धारण किया हुआ है साथ ही हीरा भी पहना है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हीरा शुक्र ग्रह का प्रतिनिधित्व करता है और ग्लैमर वर्ल्ड में कामयाबी दिलाता है।

अभिषेक बच्चन: अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन ने भी अपने पिता की तरह दो रत्न पहने हुए हैं। वो दो रत्न है नीलम और पन्ना।

सलमान खान: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान अपने हाथो में फिरोजा पहनते हैं। यह वह पत्थर है जो दबंग खान के हाथों में झूलते ब्रेसलेट में लटका रहता है। अब ये तो आप समझ सकते हैं कि इसका सही प्रभाव सलमान पर पड़ा है तभी वो इसको पहनते हैं।

शाहरुख खान: बॉलीवुड के किंग खान ने पन्ना रत्न पहना हुआ है। बुध ग्रह का रत्न पन्ना अच्छी कम्युनिकेशन स्किल, प्रसिद्धि, तेज बुद्धि, धन और व्यवसाय में लाभ के लिए जाना जाता है।

करीना कपूर खान: पटौदी खानदान की बहू करीना कपूर खान लाल मूंगा और मोती की अंगूठी पहनती हैं जो उनके सितारों को बुलंदियों पर पहुंचाए हुए है।

एकता कपूर: टीवी की टीआरपी क्वीन और बालाजी टेलीफिल्मस की मालकिन एकता कपूर की बुलंद किस्मत के पीछे सिर्फ ‘क’ अक्षर ही नहीं बल्कि मूंगा नाम के एक रत्न का भी हाथ है। एकता कपूर अपने हाथों में दो-दो मूंगा पहनती हैं। वैसे एकता के हाथों कि सभी उगलियां किसी न किसी रत्न से भरी ही रहती हैं।

शिल्पा शेट्टी: बॉलीवुड की फिटनेस फ्रीक एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी अपने हाथ में पुखराज रत्न धारण करती हैं। इस रत्न के धारण के बाद ही शिल्पा का जीवन बदलना शुरु हो गया। इसके तुरंत बाद इनके पारिवारिक जीवन की शुरुआत हुई और करियर में सफलता मिलती चली गई।

संजय दत्त: बॉलीवुड के संजू बाबा अपने अलग अंदाज के जाने जाते हैं। संजय दत्त ने अपने निजी जिंदगी के साथ-साथ फिल्मी करियर में भी कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। ज्योतिषी सलाह से संजय दत्त मोती और पीला पुखराज धारण करते हैं।

अजय देवगन: अजय देवगन पुखराज पहनते हैं। पुखराज गुरु का रत्न माना जाता है। यह धन, सौभाग्य, समृद्ध‌ि और पार‌िवार‌िक जीवन में सुख का कारक होता है। इनकी एक उंगली में मोती भी है जो चन्द्रमा का रत्न माना गया है। इसे रत्न को शांत‌ि और स्‍थ‌िर बुद्ध‌ि प्रदान करने वाला माना जाता है।

 

Ranjana Pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *