मरने के बाद भी लोगों के बीच जिंदा रहेंगे ये फिल्मी सितारे, आप भी बदल सकते हैं किसी दूसरे की जिंदगी

मरने के बाद भी लोगों के बीच जिंदा रहेंगे ये फिल्मी सितारे, आप भी बदल सकते हैं किसी दूसरे की जिंदगी

फिल्मी पर्दे पर सितारे कई तरह के रोल अदा करते हैं। जीना,मरना, शादी करना और फिर से जन्म ले लेना ऐसा सिर्फ फिल्मी पर्दे में ही मुमकिन हैं। लेकिन कुछ सितारे ऐसे भी हैं जिन्हें दुनिया जाने के बाद भी कई वजहों से याद रखेगी। इनमे से एक बड़ी वजह है सितारों के अंगदान करने का फैसला लेना। यानि मौत के बाद कई सितारों के अंगों को दूसरे जरुरतमंद के शरीर में ट्रांसप्लांट किया जाएगा। एक्टर्स इस दुनिया से जाने के बाद भी दूसरों के जरिए इस दुनिया में मौजूद रहेंगे। क्योंकि इन सितारों ने मौत के बाद अपने शरीर के अंगों को दान करने का प्रण लिया है। आईए मिलाते हैं इन सितारों से, जिनमे से किसी ने आंखें तो किसी ने अपना दिल डोनेट करने का फैसला लिया है।

ऐश्वर्या राय- इस लिस्ट की सूची में पहले नंबर पर आती हैं विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय। जिन्होंने अपनी आंखों को दान करने का फैसला लिया है। ऐश्वर्या के मुताबिक वो चाहती हैं कि उनके जाने के बाद उनकी आंखों से किसी और की जिंदगी में उजाला लाया जा सके।लिहाजा वो अपनी आंखें किसी जरुरतमंद को दे जाएंगी। मौत के बाद भी उनकी आंखें दुनिया देखेंगी।

प्रियंका चोपड़ा- प्रियंका चोपड़ा ने अपने शरीर के हर अंग को दान देने का फैसला ले लिया है। आपको बता दें कि जब प्रियंका के पिता ने दम तोड़ा था तो उन्होंने अपने सभी अंगों को दान करने का संकल्प लिया था । प्रियंका के मुताबिक किसी की मौत के बाद अंग किसी को दान कर देने से उसकी बाकी की जिंदगी आसान हो जाती है। क्योंकि वो अंग किसी दूसरी की जिंदगी में खुशियां ला देते हैं।

रानी मुखर्जी- बॉलीवुड के दिग्गज प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा की पत्नी और एक्ट्रेस रानी मुखर्जी ने अपनी आंखें दान करने का फैसला किया है। रानी मुखर्जी के मुताबिक यह उनके लिए सबसे अच्छी मृत्यु होगी।क्योंकि उनके अंगों से किसी को जिंदगी मिलेगी।

अमिताभ बच्चन-सदी के महानायक ने भी अपने सभी अंगों को दान करने का प्रण लिया है। अमिताभ करोड़ों लोगों के दिलों पर आज भी राज करते हैं। ऐसे में उनका लिया गया फैसला उनके फैंस के लिए काफी सुख देने वाला है।

आमिर खान-मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान भी मौत के बाद अपने सारे अंगों को दान करने का फैसला लिया है। वैसे तो इस्लाम में अंग दान करना निषेध माना गया है बावजूद इसके आमिर का फैसला हिंदुस्तानियों के लिए बड़ी मिसाल है।

सलमान खान-सलमान खान भी अपने अंगों को दान करेंगे। सलमान ने मौत के बाद बोन मैरो देने का फैसला लिया है। आपको बता दें कि बोन मैरो की उपलब्धता नहीं होने से कई लोगों की असमय ही मौत हो जाती है। इस बीमारी से छुटकारा के लिए किसी दूसरे के बोन मैरो से ही इलाज मुमकिन है। ऐसे में सलमान का बोन मैरो कई लोगों को नई जिंदगी देने में मदद करेगा।

Chandan Pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *