ये स्टंट मैन करते हैं सलमान से लेकर ऋतिक तक के खतरनाक एक्शन सीन

Durga Pratap
3 Min Read

बॉलीवुड की फिल्मों में आजकल हम अपने चहिते स्टार्स को जबरदस्त एक्शन सीन करते हुए देखते है. बॉलीवुड के एक्टर्स को ऐसे दमदार एक्शन सीन शूट करते हुए देख कर लोग हैरान रह जाते हैं. चाहे वह सलमान खान हो या ऋतिक रोशन, इस उम्र में भी सभी स्टार काफी फिट हैं. आपको इनका फाइट सीन देखकर ऐसा ही लगता होगा कि असल में यह एक्टर्स ही विलन से दो हाथ कर रहे हैं लेकिन पर्दे के पीछे की कहानी कुछ और ही है. दरअसल इन बॉलीवुड स्टार्स के बॉडी डबल होते हैं जो इनके खतरनाक एक्शन सींस शूट करते हैं. आइए जानते हैं बॉलीवुड के सुपरस्टार के स्टंट मैन के बारे में….

स्टंट मैन

सलमान खान 

सलमान खान के स्टंट मैन या बॉडी डबल का नाम परवेज काजी है. जो सलमान खान की ज्यादातर फिल्मों में उनकी जगह एक्शन सीन करते हुए दिखाई दिए हैं. परवेज काजी ने रेस 3, प्रेम रतन धन पायो, सुल्तान और राधे आदि फिल्मों में सलमान की जगह एक्शन किया है. परवेज बिल्कुल सलमान खान की तरह ही दिखते है.

शाहरुख खान 

इस तस्वीर में आप किंग खान के बॉडी डबल को देख सकते हैं जिन्होंने उनकी जगह शक्ति और चेन्नई एक्सप्रेस जैसी सुपरहिट फिल्मों में एक्शन सीन शूट किए हैं. शाहरुख खान के खतरनाक एक्शन सीन को यही शूट करते हैं.

ऋतिक रोशन 

आपने बॉलीवुड के माचो मैन ऋतिक रोशन की मोहनजोदड़ो फिल्म तो देखी ही होगी. इस फिल्म में कई साल एक्शन सीन थे जिन्हें उनके बॉडी डबल ने शूट किया था.

अक्षय कुमार 

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार के नाम से पहचाने जाने वाले अक्षय कुमार ज्यादातर अपने एक्शन सीन खुद ही सूट करते हैं. लेकिन फिल्म चांदनी चौक टू चाइना के कुछ एक्शन सीन उनके बॉडी डबल के साथ सूट किए गए हैं.

कैटरीना कैफ 

बॉलीवुड इंडस्ट्री की खूबसूरत एक्ट्रेस कैटरीना कैफ की बॉडी डबल ने उनकी फिल्म धूम-3 के कुछ एक्शन सीन शूट किए हैं.

अभिषेक बच्चन 

जूनियर बच्चन यानी अभिषेक बच्चन की फिल्म रावण में उनके सभी एक्शन सीन को उनके बॉडी डबल एसएस बलराम ने शूट किया था.

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *