रानी मुखर्जी बनने वाली थी बच्चन परिवार की बहु, लेकिन इस वजह से टूट गया यह रिश्ता

रानी मुखर्जी बनने वाली थी बच्चन परिवार की बहु, लेकिन इस वजह से टूट गया यह रिश्ता

बच्चन फैमिली हमेशा से ही लाइम लाइट में रहती है। इस फैमिली से जुड़ी खबरें बॉलीवुड में छाई रहती है। लेकिन आज जो न्यूज हम आपको बताने जा रहे हैं वो जूनियर बच्चन के बारे में हैं। बात उन दिनों की है जब जूनियर बच्चन की शादी भी नहीं हुई थी। औऱ वो फिल्मों में संघर्ष कर रहे थे। अभिषेक की जोड़ी किसी भी हीरोइन के साथ नहीं जम पा रही थी। ऐसे में यशराज फिल्म ने अभिषेक बच्चन और रानी मुखर्जी को फिल्म बंटी और बबली के लिए कास्ट किया।

इस फिल्म में रानी मुखर्जी और अभिषेक की केमेस्ट्री ने जादू कर दिया। फिल्म ने ना सिर्फ कमाई की बल्कि दोनों को ही बंटी और बबली नाम से पूरी फिल्मी दुनिया में अलग पहचान दिला दी। इस जोड़ी के बाद दोनों के पास एक साथ काम करने के लिए फिल्मों की कतारें लगी।

 

फिल्मों के कारण आई नजदीकियां

फिल्मों में एक बार जोड़ी हिट हो जाने के बाद दोनों काफी करीब आ गए । दोनों की कई फिल्में साइऩ हुई औऱ फ्लोर पर आई।बंटी औऱ बबली के बाद दोनों को युवा फिल्म में देखा गया । इसके बाद अभिषेक और रानी मुखर्जी को बच्चन फैमिली ने भी शादी के लिए हरी झंडी दे दी। ऐसा माना जाने लगा कि अभिषेक और रानी की जल्द ही शादी हो जाएगी।क्योंकि अभिषेक की मां यानी की जया बच्चन भी बंगाली फैमिली से आती है। दोनों ही परिवारों के लोग एक दूसरे के घर पर आने-जाने लगे। इसी बीच किसी निर्माता ने सोचा कि क्यों ना इस पूरी फैमिली को मिलाकर एक बड़ी फिल्म बना ली जाए।

 

लागा चुनरी में दाग में कास्ट हुई जया, रानी और अभिषेक की जोड़ी

लागा चुनरी की दाग नाम की फिल्म में जया रानी और अभिषेक बच्चन को एक साथ बड़े पर्दे पर कास्ट किया गया। लेकिन ये फिल्म जिस मकसद के लिए बनाई गई थी असर उल्टा हो गया। दरअसल फिल्म की शूटिंग के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि जया बच्चन और रानी मुखर्जी के बीच किसी बात को लेकर अनबन हो गई। ये अनबन पूरी फिल्म में चली फिल्म निर्माताओं ने अभिषेक के साथ मिलकर जया औऱ रानी के बीच पैचअप कराने की कोशिश की लेकिन सब बेकार था। क्योंकि बात काफी आगे तक निकल चुकी थी।

शूटिंग पूरी होने के बाद पैचअप की कोशिश

जब फिल्म की शूटिंग पूरी हुई तो जया बच्चन औऱ रानी मुखर्जी के बीच चल रहे कोल्ड वार को शांत करने के लिए परिवार के लोग सामने आए। रानी मुखर्जी के परिजनों ने बच्चन फैमिली के पास जाकर दोनों के रिश्ते को आगे बढ़ाने की बात कही। लेकिन जया बच्चन ने कुछ ऐसा कह दिया कि रानी मुखर्जी को वो बात सहन ना हो सकी। इसके बाद ना तो रानी औऱ ना ही अभिषेक बच्चन कभी एक साथ देखे गए। एक इंटरव्यू में जब रानी मुखर्जी से अभिषेक से ब्रेकअप के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बात टालते हुए कहा कि वो इस बारे में अभिषेक से ही बात करें क्योंकि सबसे अच्छा जवाब अभिषेक बच्चन ही दे सकते हैं।

Chandan Pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *