नीतू और ऋषि कपूर की शादी में आ गए थे बिन बुलाए मेहमान, तोहफे में दी थी हैरान करने वाली चीज

नीतू और ऋषि कपूर की शादी में आ गए थे बिन बुलाए मेहमान, तोहफे में दी थी हैरान करने वाली चीज

ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) और नीतू कपूर (Neetu Kapoor) बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री की वो जोड़ी है जिनकी फिल्मों से लेकर प्यार तक के चर्चे अक्सर होते रहते हैं।  भले ही आज ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) दुनिया में नहीं हैं लेकिन फिर भी इस खूबसूरत कपल से जुड़ी यादें अक्सर जिंदा हो जाती हैं। बता दें कि ऐसा ही एक किस्सा है इन दोनों की शादी से जुड़ा हुआ।

बता दें कि न केवल रियल लाइफ में बल्कि रील लाइफ में भी नीतू कपूर और ऋषि कपूर ने खूब धमाल मचाया था। नीतू कपूर और ऋषि कपूर ने कुछ सालों तक रिलेशनशिप में रहने के बाद साल 1980 में शादी की। लेकिन उनकी शादी के इस खास मौके पर कुछ बिन बुलाए मेहमान भी वहां पहुंचे थे, इस बात का खुलासा खुद नीतू कपूर ने साल 2003 में रेडियो को दिए एक इंटरव्यू में किया था।

नीतू कपूर ने बताया था कि उनकी शादी में आए बिन बुलाए मेहमानों ने उन्हें तोहफे भी दिये थे। ऐक्ट्रेस ने इस बारे में कहा था, “हमारे रिसेप्शन में कई बिन बुलाए मेहमान पहुंच गए थे। उन लोगों ने बहुत ही अच्छे कपड़े पहने थे और साथ में तोहफे भी लिये हुए थे। सुरक्षाकर्मियों ने भी उन्हें यह सोचते हुए अंदर आने दिया था कि वे मेहमान होंगे।”

नीतू कपूर ने उन मेहमानों द्वारा दिये गए तोहफे का भी खुलासा किया और कहा, “बाद में हमें उन डिब्बों में पत्थर मिले थे।” बता दें कि अपने एक इंटरव्यू में ऋषि कपूर ने कहा था कि हमारे परिवार की वजह से ही हमने इतनी जल्दी शादी कर ली। वहीं ऋषि कपूर और नीतू कपूर की लव स्टोरी की बात करें तो पहली मुलाकात पर ही ऐक्ट्रेस उनसे गुस्सा हो गई थीं।

नीतू कपूर ने इस बात का जिक्र रेडियो शो में किया था। उन्होंने पहली मुलाकात के बारे में कहा था, “ऋषि कपूर के साथ मेरी पहली मुलाकात काफी अजीब थी। उन्हें लोगों की टांगें खींचने की और उन्हें परेशान करने की आदत थी। ऐसे में उन्होंने मेरे मेकअप और कपड़ों पर कमेंट कर दिया था, जिससे मुझे काफी गुस्सा आ गया था।”

वहीं ऋषि कपूर के बारे में बात करते हुए नीतू कपूर ने आगे कहा था कि, “वह सच में बहुत शैतान थे जो कि हर किसी को परेशान कर सकते थे और मैं उस वक्त थोड़ी छोटी थी। मुझे उनपर कई बार गुस्सा भी आ जाता था। ‘बॉबी’ के बाद सारी एक्ट्रेस ऋषि जी के सामने बड़ी लग रही थीं, ऐसे में उनकी सभी फिल्में मेरे पास ही आनी शुरू हो गई थीं।”

वहीं इन दोनों की शादी से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा और है और वह बेहोश होने वाला। बता दें कि एक काफी पुराने इंटरव्यू में नीतू कपूर ने खुद बताया था कि वो और ऋषि कपूर अपनी शादी के दिन बेहोश हो गए थे। ऋषि कपूर तो घोड़ी चढ़ते उससे पहले ही चक्कर खाकर गिर गए थे। जिसका कारण थी शादी में उमड़ी भारी भीड़। तो वहीं नीतू कपूर अपने भारी लहंगे के कारण बेहोश हो गई थी। गौरतलब हो कि ऋषि कपूर और नीतू कपूर की वेडिंग एक ग्रैंड सेलिब्रेशन थी।

जिसमे रिश्तेदारों के साथ साथ पूरा बॉलीवुड भी शामिल हुआ था। जिसके कारण शादी में काफी भीड़ जमा हो गई थी। जिससे दोनों को ही घबराहट होने लगीं। जहां घोड़ी चढ़ने से पहले ऋषि बेहोश हुए तो वहीं शादी में स्टेज पर ही नीतू कपूर बेहोश हो गईं थी।

Shilpi Soni

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *