बिग बॉस ओटीटी फेम और एक्ट्रेस उर्फी जावेद जब से घर से बाहर आईं हैं, गलत वजहों से सुर्खियां में हैं. विवादास्पद और अपरंपरागत पोशाक पहनने से लेकर जावेद अख्तर से जुड़े होने तक, उन्होंने अक्सर खुद को गरमा-गर्म बहस में पाया है. जब भी वह असामान्य कपड़ों में बाहर निकलती हैं, जमकर ट्रोल होती हैं.

हाल में मुंबई एयरपोर्ट पर स्पॉट की गईं उर्फी जावेद को एक असामान्य पोशाक में स्टाइल स्टेटमेंट बनाते हुए देखा गया, जिसने उनके सोशल मीडिया अकाउंट के  इनबॉक्स को ट्रोलिंग और नकारात्मक टिप्पणियों से भर दिया. एक यूजर ने उनके इंस्टाग्राम पेज पर लिखा ‘‘कुछ तो शर्म करो.’’

एक अन्य यूजर ने पूछा गंभीरता से सोचा है ? क्या यह फैशन है?  एक अन्य उपभोक्ता ने लिखा- भारतीय संस्कृति, परंपराएं, युवा पीढ़ी के  लिहाज से यह बेहद घटिया है!‘‘.एक साक्षात्कार में, उर्फी ने ऐसे सभी नफरत भरे संदेशों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि उनके लुक के आधार पर उन्हें जज किया जाता है, क्योंकि वह एक मुस्लिम हैं.

उन्होंने खुलासा किया कि कैसे वह एक रूढ़िवादी मुस्लिम परिवार से आती हैं, जहां उन्हें जींस पहनने की भी मनाही है .‘‘ उन्होंने कहा- मैंने महसूस किया कि मैं कुछ भी करूं, लोग बातें कहेंगे. मैं एक रूढ़िवादी मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हूं.

लंबे समय तक मुझे बताया गया कि मुझे क्या पहनना है। मुझे जींस पहनने की इजाजत नहीं थी. मेरे सीने को हमेशा दुपट्टे से ढंकने को कहा जाता था. उसने मुझे विद्रोही बना दिया. आज मैं जो चाहूं पहनूं.”

अपने धर्म को ‘निवारक‘ बताते हुए, उर्फी ने कहा, ‘‘मैं एक मुस्लिम लड़की हूं, इसलिए जब मैं कुछ करती हूं या कुछ खास तरह के कपड़े पहनती हूं, तो यह वास्तव में बहुत से लोगों को अच्छा नहीं लगता. ”

 

काम के मामले में उर्फी जावेद ने 2016 के टीवी शो ‘बड़े भैया की दुल्हनिया‘ से डेब्यू किया था. बाद में उन्होंने ‘मेरी दुर्गा‘, ‘बेपनाह‘, ‘पंच बीट सीजन 2‘, ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है‘ और ‘कसौटी जिंदगी की‘ जैसे कई सीरियल में काम किया. उन्हें आखिरी बार ‘ऐ मेरे हमसफर‘ में पायल शर्मा की भूमिका निभाते हुए देखा गया था.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *