गोबर खाओ बिमारी भगाओ… MBBS डॉक्टर, सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा गाय का गोबर खाते हुए VIDEO

गोबर खाओ बिमारी भगाओ… MBBS डॉक्टर, सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा गाय का गोबर खाते हुए VIDEO

कुछ समय से सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक डॉक्टर गोबर खाते हुए नज़र आ रहे हैं। इस डॉक्टर का नाम मनोज मित्तल है। करनाल के निवासी MBBS डॉक्टर मनोज मित्तल बीते कई वर्षों से गोमूत्र पी रहे हैं और गोबर खा रहे हैं। मीडिया से बात करते हुए डॉक्टर मनोज मित्तल ने गोबर खाने के पक्ष में कई तर्क दिए।

Image

गोबर खाने से कम होगा बीमारियों का असर 

डॉक्टर मनोज मित्तल ने कहा कि वे पिछले कई सालों से गोमूत्र पीते और गोबर खाते हैं। उनका मानना है कि गोबर में प्रचुर मात्रा में विटामिन बी 12 होता है, जो हमें रेडिएशन से बचाता है। जैसा कि मोबाइल, एसी, फ्रिज और न जाने क्या-क्या रेडिएशन छोड़ते हैं। इसके प्रभाव से हमें कैंसर जैसी बिमारी होती है गोबर के सेवन से इसका असर कम किया जा सकता है। डॉक्टर ने दावा किया है कि गाय के गोबर में 28 प्रतिशत ऑक्सीजन होती है जो कि आपकी सेहत को सही रखता है।

देखें वीडियो 

गर्भवती महिलाओं को गोबर के सेवन सलाह

डॉक्टर ने युवाओं के साथ-साथ गर्भवती महिलाओं को डिलीवरी के समय गोबर के रस का सेवन करने की सलाह दी है। उनका मानना है कि इससे डिलीवरी नॉर्मल होने के चांस बढ़ जाते हैं। इतना ही नहीं गाय के गोबर से कई बीमारियों के ठीक होने का दावा डॉक्टर मनोज मित्तल कर रहे हैं। आपको बता दें कि डॉक्टर मनोज मित्तल चाइल्ड स्पेशलिस्ट डॉक्टर हैं, और उनका अपना बड़ा हॉस्पिटल करनाल में है।

गर्भवती होने से पहले इन बातों की जांच करा लेना है बहुत जरूरी - important check up before getting pregnant - AajTak

वहीं गोबर खाते हुए डॉक्टर का यह वीडिया तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। जिसमे लोग के अलग-अलग रिएक्शन सामने आ रहे हैं। कई लोग डॉक्टर की डिग्री पर सवाल उठा रहे हैं तो कई लोग डॉक्टर की बातों पर सहमति जता रहे हैं।

Shilpi Soni

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *