पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने एशिया कप को लेकर की भविष्यवाणी! भारत के अलावा यह टीम है जीत की प्रबल दावेदार

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने एशिया कप को लेकर की भविष्यवाणी! भारत के अलावा यह टीम है जीत की प्रबल दावेदार

Virendra Sehwag: भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज और पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने एशिया कप को लेकर अपनी भविष्यवाणी की है. उन्होंने यह भविष्यवाणी एशिया कप टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले के लिए की है. भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से करारी शिकस्त दी थी.

भारत-पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले से पहले सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा था कि एशिया कप का फाइनल मुकाबला पाकिस्तान भी जीत सकती है.आज भारत और श्रीलंका के बीच मुकाबला खेला जाएगा. इस मुकाबले से पहले भारतीय पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने भविष्यवाणी कर दी थी कि एशिया कप का फाइनल खेलने के साथ ही पाकिस्तान की टीम जीत भी सकती है. 4 सितंबर को खेले गए मैच में पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से हराया था.

ये टीम जीत सकती है फाइनल

पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि अगर भारतीय टीम श्रीलंका के आज का मुकाबला हार जाती है तो वह एशिया कप टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी. लेकिन भारत की हार से पाकिस्तान को बहुत ज्यादा फायदा मिल जाएगा. अगर पाकिस्तान से मुकाबला हार के दूसरा जीत जाती है तो नेट रन रेट के मामले में उसे बहुत ज्यादा फायदा मिलेगा. इस समीकरण को देखा जाए तो पूरा दबाव भारत पर है.

एशिया कप के सुपर 4 में भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और श्रीलंका ने एंट्री की थी. भारत अपना पहला मुकाबला हार चुकी है. अब अगर उसे फाइनल में एंट्री करनी है तो बाकी दोनों मुकाबले जीतने होंगे. इस लिस्ट में पाकिस्तान और श्रीलंका ने अपने 1-1 मुकाबले जीत लिए हैं. अब अफगानिस्तान और भारत के सिर पर ही खतरा मंडरा रहा है.

दोनों टीमों को आगे होने वाले दोनों मुकाबले जीतने है. अगर फाइनल में एंट्री करनी है तो भारत को श्रीलंका और अफगानिस्तान से बड़ा अंतर रख कर जीत हासिल करनी होगी. भारत और श्रीलंका के साथ मुकाबला खेलेगी और इसके बाद 8 सितंबर को अफगानिस्तान के साथ मुकाबला होना है.

Durga Pratap

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *