जब अमिताभ बच्चन के पैरों को पकड़कर रोने लगी थीं करीना कपूर, जानें ये दिलचस्प किस्सा

जब अमिताभ बच्चन के पैरों को पकड़कर रोने लगी थीं करीना कपूर, जानें ये दिलचस्प किस्सा

बॉलीवुड में आज कई स्टार किड्स डेब्यू कर चुके हैं, जो कि इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने की जद्दोज़हद में जोरो से लगे हैं.. लेकिन बॉलीवुड का गुजरा दौर आज भी इंडस्ट्री के गोल्डन पलों में सहजा हुआ है। इन गोल्डन दिनों में से हम आपके सामने एक ऐसा किस्सा सुनाने जा रहे हैं, जिसमें बॉलीवुड की बेबो करीना कपूर  के पैरों को पकड़कर रोने लगी थीं।

 

कुछ ऐसा ही ‘पुकार’ फिल्म की शूटिंग के दौरान भी हुआ, जब रणधीर कपूर अपने बेटी करीना कपूर को अपने साथ फिल्म की शूटिंग पर ले गए थे। करीना की उम्र उस वक्त महज 3 या 4 साल थी, जिन्हें पापा रणधीर सेट पर लेकर पहुंच गए थे। इत्तेफाक यह भी था कि उस दिन अमिताभ बच्चन और रणधीर कपूर की लड़ाई का एक सीन फिल्माया जाना था। ऐसे में  जैसे ही डायरेक्टर ने इशारा किया तो अमिताभ ने रणधीर पर हल्ला बोल दिया था। लेकिन मासूम करीना को यह बात सच्ची लगी और उन्होंने जोर जोर से रोना शुरू कर दिया और पापा को बचाने के लिए अमिताभ बच्चन के पास दौड़ती हुई चली गईं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)

रोती हुई छोटी करीना कपूर ने उस समय अमिताभ बच्चन के पैर पकड़ लिए और वह केवल एक ही बात बोल रही थी कि, ‘ प्लीज आप मेरे पापा को मत मारिए।’ वही मासूम करीना की हरकत को देखकर सेट पर मौजूद सभी लोग हंस दिए। इतना ही नहीं बल्कि इस जद्दो- जहद में पापा को बचाने के लिए पहुंची करीना कपूर के पैर में चोट भी लग गई थी. इसके बाद अमिताभ ने उन्हें पुचकारते हुए उनकी चोट पर मरहम लगाई थी। इस दिलचस्प किस्से को हाल ही में अमिताभ बच्चन ने खुद शेयर किया था और बताया था कि कैसे उन्होंने नन्ही करीना कपूर को उस समय प्यार से संभाला था।

अभिषेक बच्चन को सेट से भेज दिया गया था होटल

जब Amitabh Bachchan के पैर पकड़ फूट-फूटकर रोने लगी थी करीना, बार-बार कहे जा रही थी एक ही बात | when kareena kapoor cried in foot of amitabh bachchan during the shooting

वहीं इस फिल्म से जुड़ी एक और घटना काफी प्रचलित है। दरअसल, इस फिल्म की शूटिंग के समय अभिषेक की उम्र 5 से 6 साल की थी, इस बीच वह भी शूटिंग देखने के लिए सेट पर पहुंचे हुए थे। सीन के लिए वहां पर नकली तलवार रखी हुई थी, जिसे देखकर बाल अभिषेक बच्चन काफी खुश हो गए थे और वह उस तलवार के साथ खेलने लगे लेकिन इनकी मासूमियत में तलवार टूट गई। जब इस बात की भनक क्रूज़ को लगी तो उन्होंने तुरंत अभिषेक बच्चन को सेट से बाहर वापस होटल भेज दिया। अभिषेक बच्चन इस बात का खुलासा खुद एक इंटरव्यू के दौरान किया था।

Shilpi Soni

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *