जडेजा के बाहर होते ही इस खिलाड़ी की हुई बल्ले बल्ले, पहली बार मिलेगा टी20 वर्ल्डकप खेलने का मौका

जडेजा के बाहर होते ही इस खिलाड़ी की हुई बल्ले बल्ले, पहली बार मिलेगा टी20 वर्ल्डकप खेलने का मौका

Team India: एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे मुकाबले से पहले भारत को एक बड़ा झटका लग चुका है. आपको बता दे टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा घुटने की चोट लगने के कारण एशिया कप टूर्नामेंट से बाहर हो चुके है. लेकिन चोट गंभीर होने के कारण बीसीसीआई ने इन्हे ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से भी बाहर कर दिया है. यह भारत के लिए बड़ी चिंता का विषय है. लेकिन जडेजा के बाहर होने से एक खिलाड़ी की किस्मत चमक उठी है.

जडेजा हुए चोटिल

रविंद्र जडेजा को घुटने में हुई इंजरी के कारण एशिया कप और टी20 वर्ल्डकप से बाहर होना पड़ा है. चोट ज्यादा गंभीर होने के कारण इन्हे ऑपरेशन करवाना होगा और इन्हे वापसी करने में लगभग 6 महीने का समय लग सकता है. इस कारण उन्हें लम्बे समय तक टीम से बाहर रहना पड़ेगा. इसलिए रविंद्र जडेजा की जगह दीपक हुड्डा को टीम में शामिल किया जा सकता है. दीपक हुड्डा शानदार बल्लेबाजी के साथ ही गेंदबाजी करने में भी माहिर है.

Team India

इसे मिल सकता है मौका

घुटने में इंजरी होने के कारण ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा अब एशिया कप में भारतीय टीम का हिस्सा नही है. इसलिए उनकी जगह टीम में दीपक हुड्डा को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. दीपक हुड्डा बल्लेबाजी में तो माहिर है ही लेकिन जरूरत पड़ने पर वह अच्छी गेंदबाजी भी कर लेते है.अगर एशिया कप में दीपक अच्छा प्रदर्शन करते है तो रविंद्र जडेजा की जगह उन्हें आगामी T20 वर्ल्डकप में भी खेलने का मौका मिल सकता है.

Team India

हमेशा दिलाई भारत को जीत

भारत के लिए खेलते हुए दीपक हुड्डा ने अब तक काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. हैरान करने वाली बात यह है कि दीपक हुड्डा की मौजूदगी में भारत ने मैच खेले है वह हर बार जीती है. इस स्टार बल्लेबाज ने भारत के लिए अब तक कुल 9 T20 और 8 एकदिवसीय मैच खेले है. इस दौरान सभी मुकाबलों में भारत ने विजय प्राप्त की है. हुड्डा ने 9 T20 मैचों में कुल 274 और 8 वनडे मैचो में कुल 141 रन बनाए है.

Team India

Durga Pratap

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *