जो जीता वही सिकंदर’ से क्यों निकाले गए थे Akshay Kumar? डायरेक्टर Mansoor Khan ने 30 साल बाद खोला राज

जो जीता वही सिकंदर’ से क्यों निकाले गए थे Akshay Kumar? डायरेक्टर Mansoor Khan ने 30 साल बाद खोला राज

अभिनेता अक्षय कुमार इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘पृथ्वीराज’ को लेकर जबरदस्त सुर्खियों में हैं. वो आज बॉलीवुड के ‘खिलाड़ी’ के खिलाड़ी कहे जाते हैं लेकिन एक दौर में उन्हें भी कई बड़ी फिल्मों से रिजेक्शन फेस करना पड़ा था. इन फिल्मों में से एक थी आमिर खान की ‘जो जीता वही सिकंदर’ . इस फिल्म में अक्षय को एक अहम रोल मिलते- मिलते रह गया था. वहीं, हाल ही में फिल्म के डायरेक्टर मंसूर खान  ने बताया है कि अक्षय को इस फिल्म स रिजेक्ट करने की वजह क्या थी.

Akshay Kumar की बात पर हुए नाराज

दरअसल, अक्षय कुमार ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा था कि उन्होंने ‘जो जीता वही सिकंदर’ में दीपक तिजोरी के रोल के लिए ऑडीशन दिया था लेकिन ये ऑडीशन मेकर्स को पसंद नहीं आया. अक्षय ने कहा था कि ‘मैंने अच्छा परफॉर्म नहीं किया था इसलिए उन्होंने मुझे हटा दिया’. वहीं, हाल ही में बॉलीवुड हंगामा से बात करते हुए डायरेक्टर मंसूर ने इस पर जवाब दिया है.

मंसूर ने कहा- ‘अक्षय ने ‘जो जीता वही सिकंदर’ से बाहर किए जाने के बारे में जो कहा है, उसने मुझे हैरान कर दिया. मुझे दुख है कि मैंने उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया था लेकिन मैं उनके करियर से हैरान हूं. जिस समय हमने उनका स्क्रीन-टेस्ट किया था वो बहुत कड़क थे. उनका शरीर बहुत बड़ा था. बस यही वजह थी’.

दीपक नहीं थे पहली पसंद

मंसूर ने आगे कहा- ‘जिस तरह से अक्षय ने रिजेक्ट किए जाने की बात सबके सामने कही है वो मुझे अपमानजनक और निंदनीय लगी है. जब वो रिजेक्ट हुए थे तो उसके बाद अक्षय ने मुझे कॉल भी किया था. मैंने उनसे कभी नहीं कहा था कि वो खराब साबित हुए थे’.

बता दें कि दीपिक के रोल के लिए मंसूर ने मिलिंद सोमन को भी सिलेक्ट किया था. मिलिंद के साथ तो 70 प्रतिशत फिल्म भी शूट हो गई थी लेकिन किसी वजह से वो इस फिल्म से बाहर हो गए और रोल मिला अभिनेता दीपक तिजोरी को.

 

Ranjana Pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *