Bisleri कंपनी क्यों बिक रही हैं, मालिक ने बताई असली वजह और किया बेटी का जिक्र

Bisleri कंपनी क्यों बिक रही हैं, मालिक ने बताई असली वजह और किया बेटी का जिक्र

Bisleri के मालिक Ramesh Chauhan बिसलेरी इंटरनेशनल को टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (TCPL) को अनुमानित 6,000 से 7,000 करोड़ रुपये में बेच रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी गई है। सौदे के हिस्से के तौर पर वर्तमान में प्रबंधन 2 साल तक जारी रहेगा।

बेटी को बिजनेस में दिलचस्पी नहीं

हाल के दिनों में 82 वर्षीय चौहान की तबीयत काफी नासाज रहती है और बिसलेरी के मालिक के मुताबिक बिसलेरी को विस्तार के अगले स्तर पर लेकर जाने के लिए उनके पास कोई भी उत्तराधिकारी नहीं है। चौहान (Ramesh Chauhan) ने कहा कि बेटी जयंती (Jayanti Chauhan) को बिजनेस में दिलचस्पी नहीं है।

बिसलेरी देश की सबसे बड़ी पैकेज्ड वाटर कंपनी है।Ramesh Chauhan ने कहा कि टाटा ग्रुप (Tata Group) ‘Bisleri का और भी बेहतर तरीके से पालन पोषण और देखभाल करेगा’, हालांकि बिसलेरी को बेचना अब भी बहुत ही’दर्दनाक’ फैसला था।

‘टाटा’ को कंपनी बेचने की वजह

खबरों के मुताबिक नेस्ले, रिलायंस रिटेल, और डेनोन सहित बिसलेरी के पास कई दावेदार थे। टाटा ग्रुप (Tata Group) के साथ बातचीत दो साल से चल रही थी और उन्होंने कुछ महीने पहले टाटा संस के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन और टाटा कंज्यूमर के सीईओ सुनील डिसूजा से मुलाकात कर बिसलेरी (Bisleri international) को बेचने का मन बना लिया था। एक मीडिया रिपोर्ट में उन्होंने बताया, “मुझे वे लोग पसंद हैं। वे बहुत ही अच्छे लोग हैं।”

वही Bisleri बेच देने के बाद चौहान को अल्पसंख्यक हिस्सेदारी रखने की भी कोई भी आवश्यकता महसूस नहीं हो रही है। इस बात पर चौहान ने कहा, “जब मैं बिजनेस नहीं चला रहा हूं तो फिर मैं इसका क्या करूंगा?”

Smina Sumra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *