Bobby Deol की पत्नी Tania Deol के बारे में ये बातें नहीं जानते होंगे आप

Bobby Deol की पत्नी Tania Deol के बारे में ये बातें नहीं जानते होंगे आप

बॉबी देओल बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर हैं. जबकि उनकी पत्नी तानिया देओल  के बारे में लोगों को बहुत कम जानकारी है. धर्मेंद्र के बेटे, बॉबी देओल ने साल 1995 में फिल्म ‘बरसात’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी.

बॉबी की पहली फिल्म ने उन्हें न केवल फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू अवार्ड दिलाया, बल्कि बहुत सारी फीमेल फैन फॉलोइंग भी उन्होंने हासिल की. हालांकि, बॉबी को तानिया आहूजा से प्यार हो गया और साल 1996 में, बॉबी  और तानिया  ने शादी कर ली थी. दोनों दो बेटों के माता-पिता हैं.

तानिया देओल करोड़पति बैंकर स्वर्गीय देवेंद्र आहूजा की बेटी हैं, जो सेंचुरियन बैंक के प्रमोटर थे और 20वीं सेंचुरी फाइनेंस कंपनी के एमडी भी थे. तानिया के अलावा, देवेंद्र का एक बेटा विक्रम आहूजा और एक और बेटी मुनिशा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, साल 1996 में जब बॉबी और तानिया की शादी हुई थी, तब आहूजा परिवार में बहुत बड़ा विवाद हुआ था. दरअसल, देवेंद्र का एक एयर होस्टेस के साथ अफेयर चल रहा था, जो उससे आधी उम्र की थी.

अपने अफेयर के चलते, देवेंद्र कफ परेड में अपने आलीशान 5,000 वर्ग फुट के अपार्टमेंट से नरीमन पॉइंट के एक अपार्टमेंट में चले गए थे.देवेंद्र की पत्नी ने उन्हें और उनके बच्चों को छोड़ दिया था, विक्रम और मुनिशा ने भी उनसे दूरी बना ली थी. उस वक्त सिर्फ तानिया और बॉबी ही उनका सहारा थे.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जून 2010 में, देवेंद्र आहूजा ने अखबारों में एक सार्वजनिक नोटिस के ज़रिए से अपने इकलौते बेटे, विक्रम आहूजा को अपनी संपत्ति से बेदख़ल कर दिया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, देवेंद्र आहूजा ने अपनी 300 करोड़ रुपये की संपत्ति अपनी बेटी तानिया को दे दी थी.

अगस्त 2010 में देवेंद्र आहूजा की मृत्यु के बाद, उनके दामाद बॉबी देओल ने उनका अंतिम संस्कार किया था क्योंकि उनके अपने बेटे विक्रम को ऐसा करने की इज़ाज़त नहीं थी.

 

 

Ranjana Pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *