आईपीएल का खिताब जीतने से लेकर टीम इंडिया की कप्तानी हासिल करने वाले हार्दिक पांड्या, का नेटवर्क जानकार आप भी रह जाएंगे हैरान…

आईपीएल का खिताब जीतने से लेकर टीम इंडिया की कप्तानी हासिल करने वाले हार्दिक पांड्या, का नेटवर्क जानकार आप भी रह जाएंगे हैरान…

भारतीय क्रिकेट स्कूल के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या किसी पहचान के मोहताज नहीं है। हाल ही में उन्हें गुजरात टाइटंस के कप्तान के तौर पर चुना गया था।उनके उपर पूरी टीम की जिम्मेदारी सौंपी गई है। यही नहीं बल्कि हाल ही में 3 जनवरी को शुरू होने जा रही श्रीलंका सीरीज के लिए उन्हें टी 20 टीम के कप्तान के तौर पर चुना गया है। मैदान के अंदर और मैदान के बाहर हार्दिक पांड्या की जिंदगी काफी अलग है। हार्दिक पांड्या को लेविस तरीके से जिंदगी बिताना काफी पसंद है। उनकी जिंदगी किसी सखी राजा की जिंदगी से कम नहीं है।

हार्दिक पांड्या ने अपना करियर 20-20 से शुरू किया था। और आज देखते ही देखते उन्होंने करोड़ों की संपत्ति बना ली है। हार्दिक पांड्या को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए भारतीय क्रिकेट टीम और आई पी एल में जाना जाता है। गौर करने वाली बात यह है कि अपने करियर मैं ग्रोथ करने के साथ साथ उन्होंने अपनी संपत्ति में भी काफी ग्रोथ की है। यह बात बहुत कम लोग जानते हैं की हार्दिक पांड्या अपने बचपन से ही खेल की तरह रुझान रखते थे। आज क्रिकेटमैं हार्दिक पांड्या एक बहुत बड़ा नाम है।

हार्दिक पांड्या ने अपने क्रिकेट की शुरुआत 2015 में की थी। तब से लेकर आज तक हार्दिक पांड्या लगातार अपने बेहतरीन पर प्रदर्शन की वजह से अपनी टीम का हिस्सा बनते आए हैं। आईपीएल में भी हार्दिक पांड्या के जबरदस्त परफॉर्मेंस की वजह से टीम इंडिया में उनकी एंट्री हुई। साल 2016 में हार्दिक पांड्या ने टी 20 में और वनडे में अपना डेब्यू किया था। कमाई की बात करें तो हार्दिक पांड्या का नेटवर्क आज 91 करोड़ का है। बताया जाता है कि पिछले पांच सालों में उनकी संपत्ति में कई गुना इजाफा हुआ है। उनकी कमाई का अहम स्रोत आईपीएल और बीसीसीआई से मिलने वाली फीस के साथ साथ ब्रैंड प्रमोशन भी है। गुजरात टाइटंस मैं उन्हें 15 करोड़ रुपये बतौर फीस दी जाती है।

Ranjana Pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *