साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में संजू सैमसन को मिल सकती है यह जिम्मेदारी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में संजू सैमसन को मिल सकती है यह जिम्मेदारी

Sanju Samson : संजू सैमसन (Sanju Samson) भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज है जो इस समय भारत ए और न्यूजीलैंड ए के बीच चल रही वनडे सीरीज में कप्तानी कर रहे हैं। आपको पता ही होगा कि इस 28 सितंबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम T20 सीरीज खेलेगी और उसके बाद में 6 अक्टूबर से 11 अक्टूबर तक के तीन वनडे मैचों की सीरीज भी इंडिया-साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलने वाली है। यह अनुमान लगाया जा रहा है कि वनडे सीरीज में कप्तानी शिखर धवन को मिलेगी और उप कप्तान के रूप में संजू सैमसन (Sanju Samson) को मौका दिया जाएगा। इन दोनों ही खिलाड़ियों को t20 विश्व कप में मौका नहीं दिया गया है।

Sanju Samson : शानदार रहा है लिस्ट ए क्रिकेट करियर

संजू सैमसन (Sanju Samson) भारतीय टीम के लिए ज्यादा मुकाबले नहीं खेल पाए हैं लेकिन भारत ए के लिए उन्होंने काफी पारियां खेली है और उनका प्रदर्शन भी काफी अच्छा रहा है। संजू सैमसन ने लिस्ट ए क्रिकेट में भारत की तरफ से 103 पारियां खेली है जहां पर उन्होंने 30 के औसत से और एक शतक तथा 15 अर्धशतक की मदद से कुल 2806 रन बनाए हैं जिनमें उनका अधिकतम स्कोर 212 रन नाबाद का रहा है। उनका स्ट्राइक रेट भी 90 का है जो कि काफी शानदार है। भारत के लिए खेले गए अब तक के 6 वनडे मैचों में संजू सैमसन ने कुल 176 रन बनाए हैं जिसमें 1 अर्धशतक शामिल है।

Sanju Samson

Sanju Samson : साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस खिलाड़ी को भी मिल सकता है टीम में मौका

6 अक्टूबर से शुरू होने वाली वनडे सीरीज में कई बड़े भारतीय खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा। जबकि कुछ नए और युवा खिलाड़ियों को टीम में जगह दी जाएगी उनमें से एक नाम रजत पाटीदार का भी हो सकता है। रजत पाटीदार ने लिस्ट ए क्रिकेट में खेली गई 44 पारियों में कुल 1462 रन बनाए हैं जिनमें पांच अर्धशतक और तीन शतक भी शामिल है। रजत पाटीदार का स्ट्राइक रेट 95 का है और उनकी सबसे बड़ी पारी 158 रन की है। आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से खेलने वाले इस खिलाड़ी ने रणजी ट्रॉफी में मध्यप्रदेश को भी चैंपियन बनाने में अपना योगदान बखूबी निभाया है तथा दिलीप ट्रॉफी में भी शानदार प्रदर्शन किया है।

Sanju Samson

इन खिलाड़ियों के अलावा हो सकता है कि वनडे सीरीज में राहुल त्रिपाठी, शुभ्मन गिल या उमरान मलिक में से किसी को खेलने का मौका मिले।

Mukesh Saraswat

Mukesh have 5 year experience in various news platforms in India.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *