सपना चौधरी अपनी एक छोटी सी स्टेज परफॉर्मेंस के लिए मांगती हैं कुछ ऐसा कि…

सपना चौधरी अपनी एक छोटी सी स्टेज परफॉर्मेंस के लिए मांगती हैं कुछ ऐसा कि…

Sapna Chaudhary : अगर हरियाणा में किसी मशहूर सिंगर या डांसर की बात होती है तो सबसे पहला नाम सपना चौधरी ( Sapna Chaudhary  ) का आता है. सपना चौधरी ने एक छोटी सी चौल से स्टेज तक का सफर अपनी मेहनत के बल पर तय किया है. उन्होंने दिन दुगुनी और रात चौगुनी मेहनत करके खुद को इस मुकाम तक पहुंचाया. आज के समय में सपना चौधरी ( Sapna Chaudhary  dancing steps ) को किसी पहचान की जरूरत नहीं है.

वह खुद में ही एक डांसिंग आइकन बन चुकी हैं. सपना चौधरी के हुक स्टेप लोग फॉलो करते हैं. लोगों को सपना चौधरी की सक्सेस दिखती है लेकिन उसके पीछे एक रुला देने वाली कहानी भी है. तो वह कई सालों से डांस सीख भी रहीं है.

वह डांस और सिंगिंग दोनों में ही काफी निपुण है. अपनी वीडियो और डांस स्टेप से उन्होंने लोगों के दिलों में छाप छोड़ दी है. सिर्फ सिंगिंग और डांसिंग नहीं सपना चौधरी कई टीवी शोज भी कर चुकी है लेकिन हरियाणा की यह मशहूर डांसर असल जिंदगी ( Sapna Chaudhary  life ) में बेहद साधारण रहती है.

वह आम लोगों की तरह ही अपनी लाइफ स्टाइल जीती हैं जबकि उनकी नेटवर्थ करोड़ों में है. आज के समय में सपना चौधरी सोशल मीडिया का एक बहुत बड़ा स्टार बन चुकी हैं. यहां तक कि उन्हें बिग बॉस के घर में. भी भेजा गया था. जब वह अपनी जिंदगी को याद करती हैं तब बताती हैं कि कैसे लोगों ने उन्हें बहुत तोड़ने की कोशिश की लेकिन वह कभी नहीं हारी थी.

साल 2008 में ही उन्होंने अपने पिता ( Sapna Chaudhary  father ) को हमेशा के लिए खो दिया. उस वक्त सपना मात्र 8 साल की थी. आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि सपना का नाम सुष्मिता था लेकिन बाद में उनके पिता के जाने के बाद उनकी मां ने उनका नाम बदल कर सपना रख दिया.

आज के समय में वह स्टेज परफॉर्मेंस के लिए ₹50 लाख तक चार्ज कर देती है. सपना को गाड़ियों का बहुत ज्यादा शौक है. उनके पास ऑडी, बीएमडब्ल्यू जैसे कई नई गाड़ियां है. सिंगिंग और डांसिंग ही नहीं बल्कि सपना चौधरी ने काफी फिल्में भी की है. “जर्नी ऑफ भांगओवर”, “दोस्ती के साइड इफेक्ट” और “नानू की जानु” में उनके काम को काफी सराहा भी गया था. ठीक 2 साल पहले सपना चौधरी ने एक नया सफर तय करने की शुरुआत की थी.

2 साल पहले वह मां बनी और उन्होंने बेटे को जन्म दिया वह काफी समय से वीर साहू ( Sapna Chaudhary  husband ) के साथ थीं. बेटे के जन्म के बाद उन्होंने शादी करने का फैसला कर लिया और लॉकडाउन में उन्होंने शादी रचा ली.

उन्होंने कभी भी किसी बड़े सेलिब्रेशन के लिए पैसे खर्च नहीं किए. सपना भले ही आज एक स्टार बन गई हो. लेकिन उनका दिल एक आम जनता की तरह धड़कता है. साधारण सा जीवन जीने वाली सपना चौधरी के फैंस आज दुनिया में हर जगह में बैठे हुए हैं.

Read More : 

बिग बॉस का यह कंटेस्टेंट बेचता था दूध, अपनी मेहनत से किया यह मुकाम हासिल

Muskan Baslas

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *