किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं सुरेश रैना की लव स्टोरी!! 40 घंटे तक ट्रैवल करके पहुंचे गर्लफ्रेंड को प्रपोज करने

किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं सुरेश रैना की लव स्टोरी!! 40 घंटे तक ट्रैवल करके पहुंचे गर्लफ्रेंड को प्रपोज करने

Suresh Raina Love Life: भारतीय टीम के दिग्गज ऑलराउंडर सुरेश रैना ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है. उन्होंने यह ऐलान आज 6 सितंबर को किया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करे इस बात की जानकारी दी. एक खास बात यह है कि सुरेश रैना ने महेंद्र सिंह धोनी के साथ ही 15 अगस्त 2020 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. सुरेश रैना ने आईपीएल 2021 का अपना अंतिम मैच आबू धाबी में खेला था.

 

लव स्टोरी है काफी फिल्मी

आज हम आपको भारतीय ऑलराउंडर सुरेश रैना की लव स्टोरी के बारे में बताएंगे जो कि काफी हद तक फिल्मी है. उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड प्रियंका को प्रपोज करने के लिए लगभग 40 किलोमीटर का ट्रैवल किया था. एक टीवी शो के दौरान सुरेश रैना ने खुद बताया था कि, ‘

ऑस्ट्रेलिया में साल 2015 में खेले जा रहे वर्ल्ड कप के दौरान उनकी गर्लफ्रेंड प्रियंका ने उन्हें मिलने बुलाया था और वह उसी समय ऑस्ट्रेलिया से इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए. उस समय प्रियंका ने मुझसे मिलने की इच्छा जाहिर की थी. तो मैंने करीब 40 किलोमीटर लंबा सफर तय कर उसकी इच्छा पूरी की. जब मिलने गया तब मैं अपने साथ एक अंगूठी भी लेकर गया था जिसे देखकर मैंने प्रियंका को उसने प्रपोज किया था.’

 

इस साल हुई शादी

भारतीय दिग्गज क्रिकेटर सुरेश रैना ने ऑस्ट्रेलिया से लौटते ही साल 2015 में अपनी गर्लफ्रेंड प्रियंका से शादी कर ली थी. फिलहाल सुरेश रैना के एक बेटा और एक बेटी है. सुरेश रैना अपनी बेटी ग्रेसिया के नाम पर एक चैरिटी फाउंडेशन भी चलाते हैं. सुरेश रैना से शादी करने से पहले प्रियंका नीदरलैंड में बैंकिंग सेक्टर में काम करती थी.

 

ये रहा रैना का क्रिकेट करियर

भारतीय टीम के लिए सुरेश रैना ने 300 से ज्यादा मुकाबले खेले हैं. इस दौरान सुरेश रैना ने 18 टेस्ट मैचों के दौरान एक शतक और सात अर्धशतक की सहायता से कुल 768 रन बनाए है. इसके अलावा उन्होंने 226 वनडे मैचों के दौरान 5 सेंचुरी और 36 हाफ सेंचुरी की मदद से 5615 रन का स्कोर पूरा किया है. इसके अलावा सुरेश रैना ने T20 फॉर्मेट के 78 मैचों के दौरान 1 शतक लगाते हुए 1605 रन बनाए और 13 विकेट चटकाने में भी कामयाब रहे.

Durga Pratap

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *