T20 World Cup: ‘पहले हम अंडरडॉग थे अब भारत भी हमें इज्जत दे रहा’,वर्ल्ड कप से पहले रमीज राजा ने दिया बयान

T20 World Cup: ‘पहले हम अंडरडॉग थे अब भारत भी हमें इज्जत दे रहा’,वर्ल्ड कप से पहले रमीज राजा ने दिया बयान

T20 World Cup: आगामी समय में ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप होने वाला है. T20 वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम का पहला मुकाबला पाकिस्तान के साथ होगा. पिछले साल 2021 में भारत को पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.

लेकिन इस बार भारत के पास उस हार का बदला लेने का मौका है. इस दौरान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने दोनों देशों के बीच क्रिकेट संबंध और खेल को लेकर बड़ा बयान दिया है.

T20 World Cup

उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले में मानसिक लड़ाई होती है. जिस पर जीत प्राप्त करना मुश्किल है. पहले वर्ल्ड कप के समय पाकिस्तान को अंडरडॉग माना जाता था. लेकिन अब परिस्थितियां बदल रही है. रमीज राजा के अनुसार भारत और पाकिस्तान को इज्जत देने लगा है.

T20 World Cup: ‘पहले हम थे अंडरडॉग…’

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने बयान में कहा है कि, ‘टैलेंट और स्किल से ज्यादा यह मानसिक लड़ाई है. अगर आप मजबूत है तो जीत प्राप्त कर सकते हैं. पहले वर्ल्ड कप के समय हमें अंडरडॉग माना जाता था. लेकिन अब भारत भी हमें सम्मान देने लगा है.’

उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि पाकिस्तान की तारीफ करनी चाहिए क्योंकि वह लगातार आगे की तरफ बढ़ रहा है और हम एक बिलियन डॉलर क्रिकेट टीम को हरा रहे हैं. हमारे पास टीम इंडिया से कम साधन है, लेकिन हम उन्हें हरा रहे हैं.

T20 World Cup

भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय मैचों की सीरीज नहीं होती है. लेकिन यह आईसीसी के टूर्नामेंटों में आमने-सामने जरूर होती है. हाल ही में एशिया कप के दौरान दोनों टीमों के बीच मुकाबलों में से एक मैच भारत ने और दूसरा मैच पाकिस्तान ने जीता था.

लेकिन ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर में शुरू हो रहे टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले पहले मुकाबले पर सभी की नजरें टिकी हुई है. यह मुकाबला मेलबर्न में टी-20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों का पहला मुकाबला होगा.

Durga Pratap

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *