T20 वर्ल्ड कप में ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा की जगह लेने के लिए यह तीन बड़े नाम है रेस में शामिल

T20 वर्ल्ड कप में ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा की जगह लेने के लिए यह तीन बड़े नाम है रेस में शामिल

T20 World Cup : दोस्तों रविंद्र जडेजा भारतीय टीम के लिए एक सच्चे ऑलराउंडर है। गेंदबाजी और बल्लेबाजी के अलावा फील्डिंग में भी रविंद्र जडेजा का कोई सानी नहीं है। इसीलिए रविंद्र जडेजा टीम इंडिया के लिए एक परफेक्ट खिलाड़ी है और हर कोई रविंद्र जडेजा को अपनी टीम में लेना चाहेगा।

अक्टूबर में होने वाले वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए टीम इंडिया में रविंद्र जडेजा का होना बहुत जरूरी था लेकिन एशिया कप में पाकिस्तान और हांगकांग के साथ खेलने के बाद वह चोटिल हो गए हैं और अभी ऐसा लग रहा है कि उन्हें T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की टीम में जगह नहीं मिलेगी। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि अगर जडेजा फिट नहीं होते हैं तो अगले सप्ताह है घोषित होने वाली वर्ल्ड कप की टीम में कौनसे इसे 3 खिलाड़ी है जो जडेजा की जगह फिट बैठ सकते है।

T20 World Cup : अक्षर पटेल

T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में अगर कोई खिलाड़ी ऐसा है जो रविंद्र जडेजा की जगह ले सकता है तो सबसे पहले अक्षर पटेल का नाम ही आता है क्योंकि अक्षर पटेल अपनी चमत्कारी गेंदबाजी से विकेट तो लेते ही हैं लेकिन अंतिम ओवर्स में शानदार और विस्फोटक बल्लेबाजी भी करते हैं। अपने बल्लेबाजी के दम पर भी अक्षर पटेल ने काफी मैच टीम को जिताए है।

2015 वर्ल्ड कप के बाद यह पहला मौका होगा जब अक्षर पटेल वर्ल्ड कप की टीम के लिए चुने जाएंगे। अभी ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के साथ भी T20 सीरीज खेली जानी है उसमें भी अक्षर पटेल को मौका मिल सकता है।

akshar

वाशिंगटन सुंदर

बहुत से ऐसे खिलाड़ी होते हैं जो चोटिल होने की वजह से भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन पाते हैं और ऐसा ही वाशिंगटन सुंदर के साथ हुआ है। जब से वाशिंगटन सुंदर ने डेब्यू किया है उसके बाद चोट ने उनको काफी परेशान किया है जिसकी वजह से वह हर बार टीम से बाहर ही रहते हैं।

हाल ही में रॉयल लंदन वनडे कब खेलते समय भी वे चोटिल हो गए थे इसलिए जिंबाब्वे के दौरे पर जाने से उनका मौका छूट गया था लेकिन अभी T20 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल होने के लिए उनके पास मौका है अगर वह फिट होते हैं और ऑस्ट्रेलिया तथा साउथ अफ्रीका के खिलाफ उनको मौका मिलता है तो उन्हें इस मौके को लपक लेना चाहिए।

sunder

शाहबाज अहमद

ahmad

शाहबाज अहमद एक युवा खिलाड़ी है जो कि आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से खेलते हैं तथा अपनी काबिलियत का लोहा मनवा चुके हैं। इसके अलावा वह राष्ट्रीय टीम के साथ भी खेलते है। लेकिन अभी तक उनको भारतीय टीम में डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है हालांकि जिंबाब्वे सीरीज पर वह टीम में शामिल थे लेकिन डेब्यू नहीं कर पाए। अगर रविंद्र जडेजा कुछ महीनों के लिए आराम कर रहते हैं तो हो सकता है कि इस खिलाड़ी को अपने डेब्यू करने का मौका मिल जाए और अपने शानदार प्रदर्शन से वह वर्ल्ड कप की टीम में भी जगह बनाने में सफल हो जाए।

Durga Pratap

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *