Team India : भारतीय मिडिल ऑर्डर वर्ल्ड कप के लिए नहीं है तैयार, रविन्द्र जडेजा की जगह खाली..!!

Team India : भारतीय मिडिल ऑर्डर वर्ल्ड कप के लिए नहीं है तैयार, रविन्द्र जडेजा की जगह खाली..!!

Team India : भारतीय टीम (Team India) की एशिया कप में सबसे बड़ी कमजोरी इसका मिडिल ऑर्डर ही रहा है। मिडल ऑर्डर के बल्लेबाजों नहीं उनके नाम के अनुसार प्रदर्शन नहीं किया और टीम इंडिया भी इनमें बार-बार एक्सपेरिमेंट करती रही। इसी बीच रविंद्र जडेजा भी चोटिल हो गए और उनकी कमी को भरना भारतीय टीम (Team India) के लिए काफी मुश्किल हो गया और वह जगह पर भी नहीं पाई। रविंद्र जडेजा के अलावा ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक के खेलने पर भी ज्यादा संदेह रहा इसी वजह से उनको भी बार बार चेंज किया गया।

Team India : एशिया कप में विफल रहा मिडिल ऑर्डर

भारतीय टीम (Team India) को मजबूत शुरुआत मिलने के बाद भी मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों ने स्कोर अच्छा नही रखा। और हर बार 10–15 रन कम बने। इस वजह से फैंस काफी नाराज है। शुरुआत में तो भारतीय टीम मुकाबले जीत गई लेकिन पाकिस्तान और श्रीलंका से हारने के बाद एशिया कप से बाहर हो गई।

jaddu

Team India : घरेलू सीरीज में करना होगा मिडिल ऑर्डर को मजबूत

भारतीय टीम को वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के साथ घरेलू सीरीज खेलनी है। दोनो टीमें भारत आएंगे। पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत के साथ 3 T20 मैच की सीरीज खेलने आएगी उसके बाद में साउथ अफ्रीका की टीम 3 ट्वेंटी ट्वेंटी और 3 वनडे मैच खेलने आएगी। इन्ही घरेलू मैचों में भारत को अपने मिडिल ऑर्डर को मजबूत करने के प्रयास करने होंगे। रवींद्र जडेजा भी चोटिल है तो उनके भी वर्ल्ड कप से पहले ठीक होने के चांस कम है तो टीम मैनेजमेंट को उनका भी ऑप्शन ढूंढना बाकी है।

Team India : चेतेश्वर पुजारा और रोबिन उथप्पा का बयान

ESPN Cricinfo से बात करते हुए दोनो खिलाड़ियों ने बताया कि भारत के लिए अभी भी 5 नंबर और 7 नंबर की दिक्कत बनी हुई है। इंडिया को घरेलू सीरीज में ही इसका उपाय ढूंढना होगा। रोबिन उथप्पा कहते है कि नंबर 5 के लिए दीपक हुड्डा एक अच्छा विकल्प है और उसके अलावा आप संजू सैमसन की तरफ भी देख सकते है। बात है रवींद्र जडेजा की तो उसकी जगह हम अक्षर पटेल को मौका दे सकते है। बाकी सब टीम मैनेजमेंट पर निर्भर करता है।

Team India : 16 अक्टूबर से होगा वर्ल्ड कप का आगाज

16 अक्टूबर से वर्ल्ड कप का आगाज होने वाला है उससे पहले भारत की ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज है। भारत का वर्ल्ड कप में पहला मुकाबला पाकिस्तान से 23 अक्टूबर को खेला जायेगा। उससे पहले 2 वार्मअप मुकाबले खेलने है। अब विराट कोहली भी अपनी फॉर्म में आ गए है। उन्होंने अपना पहला t20 इंटरनेशन शतक भी लगा दिया। हम आशा करते है कि भारतीय टीम वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करेगी।

Durga Pratap

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *