iPhone 14 लॉन्च का होते ही कोडियो के भाव हो गए हैं दूसरे बेस्ट सेलिंग iPhone अब हैं खरीदने का शानदार मौका

iPhone 14 लॉन्च का होते ही कोडियो के भाव हो गए हैं दूसरे बेस्ट सेलिंग iPhone अब हैं खरीदने का शानदार मौका

iPhone 14 के लॉन्च के बाद से ही Apple कंपनी ने कई बड़े फैसले लिए हैं। Apple ने iPhone 14 के रिलीज के बाद से iPhone 11 और iPhone 12 mini को अपने ऑफिशियल स्टोर पर बेचना बंद किया है। इसके अलावा Apple ने एक और बड़ा फैसला भी लिया है जिससे मार्केट में हलचल मची हुई है।

दरअसल, Apple 14 Pro और Apple 14 Pro Max को लोकप्रिय बनाने के लिए Apple ने iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max को भी बंद करने का फैसला लिया है। Apple ने iPhone 14 mini को लॉन्च नहीं किया है और iPhone 12 mini को अपने ऑफिशियल स्टोर पर बेचना बंद कर दिया है। ऐसे में, iPhone 13 mini ही एक ऐसा mini iPhone है जिसकी अब Apple द्वारा सेलिंग की जा रही है।

वैसे Apple के लिए अपने स्मार्टफोन के Pro और Pro Max मॉडल को बंद करने का यह कदम कोई नया नहीं है। इससे पहले भी Apple ने अपने नए फोन के लॉन्च होने पर ऐसे ही फैसले लिए हैं। हालांकि, इस बार Apple के नए मॉडल्स में अहम बदलाव भी देखने को मिलेंगे।

इसके अलावा कंपनी अपने पुराने आईफोन लाइअप को भी बंद कर रहा है। Apple ने ऑफिशियली iPhone 11 लाइनअप को बंद किया है। आईफोन के इस मॉडल को साल 2019 में लॉन्च किया गया है। इस मॉडल में कंपनी ने  A13 Bionic चिपसेट का इस्तेमाल किया है।

पुराने मॉडल्स की सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह सभी से ज्यादा बैटरी बैकअप के साथ उपलब्ध है। वहीं, एपल के इन स्मार्टफोन की बिक्री भारत में रिकार्ड ब्रेक हुई भी थी। लोगों ने सेल के दौरान iPhone 11 की जमकर खरीदारी की थी। Apple ने इन आईफोन्स मॉडल्स को बंद कर दिया तो इसका ये मतलब ये नहीं होता है कि अब आपके लिए इस फोन को खरीदना मुमकिन नहीं है।

इस बात का मतलब यह होता है कि कंपनी अब लेटेस्ट मॉडल पर ज्यादा ध्यान देगी. आप थर्ड पार्टी रिटेल स्टोर्स से इन आईफोन मॉडल्स (Best Selling iPhone on the Cheap Price) को अभी भी खरीद सकते हैं। यदि आप इस फोन को खरीदते हैं तो सबसे अच्छी और फायदे वाली बात यह है कि इन मॉडल्स को डिस्काउंट के साथ बेचा जाएगा।

Smina Sumra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *