जानिए आजकल कहा गए पिछले दशक के मशहूर विलेन किरण कुमार, अभी ऐसी जिंदगी जी रहे हैं

जानिए आजकल कहा गए पिछले दशक के मशहूर विलेन किरण कुमार, अभी ऐसी जिंदगी जी रहे हैं

भारतीय दर्शकों को बॉलीवुड की फिल्में काफी पसंद आती है। फिल्मों में की कहानी में हीरो और विलेन का किरदार काफी महत्व रखता है। कभी- कभी अभिनेता से ज्यादा लोकप्रियता फिल्म के विलेन को मिलती है।हिंदी सिनेमा में ऐसे तमाम विलेन है जिन्हे बड़े पर्दे पर लोग काफी पसंद करते है। फिल्मों में विलेन का जब नाम लिया जाता है तो इसी कड़ी में किरण कुमार का नाम टॉप पर आता है।

इन्होंने सैकड़ों फिल्मों में अभिनय किया है।बड़े पर्दे पर ये विलेन का किरदार अधिकांश रूप से निभाते नजर आए है।बड़े पर्दे पर इन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्म में की है ।हिंदी फिल्मों के अलावा इन्होंने गुजराती फिल्मों में भी अभिनय किया है।आप शायद इससे वाकिफ नहीं होंगे कि इनके पिता गुजराती फिल्मों के मशहूर अभिनेता थे.

वहीं किरण की पत्नी सुषमा वर्मा भी गुजराती फिल्म से ताल्लुक रखती है। ऐसा माना जाता है कि फिल्म की शूटिंग के दौरान ही ये एक दूसरे के करीब आ गए और उन्होंने विवाह कर लिया।इनके दो बच्चे हैं।जिनमें एक बेटा और एक बेटी है। इनके बेटे का नाम विकास कुमार है और ये डेविड धवन के साथ असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम नजर आ चुके है।

इनकी बेटी सृष्टि भी मास मीडिया ग्रेजुएट है।पिता के जैसे ये भी अपने क्षेत्र में काफी नाम कमा रही।किरण कुमार पैदाइशी कश्मीरी थे। वही इनका गिलगिट के राजा से भी काफी गहरा संबंध था।फिल्मों के अलावा उन्होंने छोटे पर्दे की कई सीरियल में काम किया है ,लेकिन इनको असल पहचान बड़े पर्दे की फिल्म तेजाब से मिली थी इस फिल्म में इन्होंने लोहिया पठान के किरदार बखूबी रूप से निभाया था।

इसके बाद इनकी लोकप्रियता में इजाफा होता चला गया और ये लंबे समय तक फिल्म इंडस्ट्री में बने रहे। आज के दौर में भी लोग इनकी फिल्में देखना बेहद पसंद करते हैं। बड़े पर्दे पर इन्होंने नेगेटिव के साथ ही सपोर्ट रोल भी निभाया है।ये अवॉर्ड शो में अक्सर शिरकत करते दिखे जाते हैं और किरण को अपने फैंस से पुराने अनुभव शेयर करना बेहद पसंद है।

Monika Tripathi

One thought on “जानिए आजकल कहा गए पिछले दशक के मशहूर विलेन किरण कुमार, अभी ऐसी जिंदगी जी रहे हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *